बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग को लेकर राजद सांसदों ने संसद में किया विरोध प्रदर्शन, कहा- राज्य की जनता के साथ हुआ धोखा

Friday, Aug 09, 2024-12:30 PM (IST)

दिल्ली/पटना: बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग को लेकर राजद सांसदों ने संसद में विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान आरजेडी सांसद मीसा भारती ने बिहार के लिए विशेष पैकेज का अपना वादा पूरा नहीं करने के लिए पीएम मोदी से माफी मांगने की मांग की और कहा कि वर्तमान सहायता अपर्याप्त है।

'पीएम को बिहार की जनता से मांगनी चाहिए माफी'
मीसा भारती ने कहा कि एक समय नीतीश कुमार भी बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग मांग कर रहे थे। आज बिहार में डबल इंजन की सरकार है। अपने बिहार दौरे पर पीएम ने कहा था कि राज्य को विशेष पैकेज दिया जाएगा, लेकिन अब पीएम को याद नहीं है कि उन्होंने पहले क्या कहा था? बिहार को दी जाने वाली मौजूदा सहायता कम है। किसी न किसी तरह से बिहार की जनता के साथ धोखा हुआ है। पीएम को बिहार की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

PunjabKesari

बता दें कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग लंबे समय से चल रही है, लेकिन केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलेगा।केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने लोकसभा में एक लिखित उत्तर में कहा है कि अंतर-मंत्रालयी समूह (आईएमजी) की 2012 की रिपोर्ट के अनुसार बिहार को विशेष दर्जा नहीं दिया जा सकता है। हालांकि सरकार ने बिहार को विशेष आर्थिक सहायता के पैकेज के तहत अतिरिक्त 58 हजार करोड़ रुपये से अधिक के फंड अलोकेट किए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static