RJD के प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए Jagdanand Singh ने किया नामांकन तो नीतीश ने सुनीं 66 लोगों की समस्याएं, पढ़ें Top 10 News

9/20/2022 7:53:32 AM

 

पटनाः बिहार में राजद के प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए जगदानंद सिंह ने आज राजद प्रदेश कार्यालय में नामांकन किया। इस दौरान उनके साथ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे। सूत्रों की मानें तो जगदानंद सिंह पर एक बार फिर लालू प्रसाद यादव भरोसा जता सकते हैं। वहीं "जनता के दरबार में मुख्यमंत्री" कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने 66 लोगों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने अधिकारियों को समुचित कार्रवाई के निर्देश दिए। ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

RJD के प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए Jagdanand Singh ने किया नामांकन
बिहार में राजद के प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए जगदानंद सिंह ने आज राजद प्रदेश कार्यालय में नामांकन किया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव नामांकन कार्यक्रम में पहुंचे, जहां उन्होंने जगदानन्द सिंह को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने पर बधाई दी। 

"जनता के दरबार में मुख्यमंत्री" कार्यक्रम में नीतीश ने सुनीं 66 लोगों की समस्याएं
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज 4, देशरत्न मार्ग स्थित मुख्यमंत्री सचिवालय परिसर में आयोजित "जनता के दरबार में मुख्यमंत्री" कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे 66 लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित विभागों के अधिकारियों को समाधान के लिए समुचित कार्रवाई के निर्देश दिए। 

स्कूलों में ‘नो बैग डे', ‘अनिवार्य खेल पीरियड' शुरू करेगी बिहार सरकार
बिहार सरकार छात्रों के बस्ते का बोझ कम करने के लिए स्कूलों में ‘नो-बैग डे' नियम और सप्ताह में कम से कम एक बार अनिवार्य खेल का ‘पीरियड' शुरू करने की तैयारी में है। शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने बताया कि इस आशय की अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि साप्ताहिक ‘नो-बैग डे' में कार्य-आधारित व्यावहारिक कक्षाएं होंगी। 

अपराधियों ने ICICI बैंक के डिप्टी मैनेजर को बनाया बंधक, 15 लाख लूटकर हुए फरार
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद होते जा रहे हैं कि उन्होंने एक निजी बैंक में डिप्टी मैनेजर को बंधक बनाकर लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया। वहीं घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। घटना मुजफ्फरपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र की है, जहां पर अपराधी दिन दहाड़े आईसीआईसीआई बैंक में घुस गए। इसके बाद उन्होंने हथियार के बल पर बैंक के डिप्टी मैनेजर को बंधक बनाया। साथ ही लगभग साढ़े 14 लाख रुपए की लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए। 

अंबेडकर हॉस्टल के छात्र व स्थानीय लोगों के बीच झड़प, फायरिंग में 3 छात्र व 4 स्थानीय लोग घायल
बिहार की राजधानी पटना में स्थित अंबेडकर हॉस्टल के छात्र और स्थानीय लोग आपस में भिड़ गए। इतना ही नहीं झड़प इस कदर बढ़ गई कि दोनों तरफ से फायरिंग होने लगी। वहीं इस घटना में 3 छात्र और 4 स्थानीय लोग घायल हो गए हैं। मामला पटनासिटी के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र में राजकीय अंबेडकर हॉस्टल का है, जहां पर रविवार देर रात किसी बात को लेकर छात्रों और स्थानीय लोगों में झड़प हो गई। इसके बाद दोनों तरफ से इंट पत्थर चलने लगे और देखते ही देखते जमकर गोलियां भी चलीं। इस गोलीबारी में 3 छात्र व 4 स्थानीय लोग घायल हो गए हैं। 

नीतीश कुमार फूलपुर या कहीं से चुनाव लड़ें, वे अपनी जमानत भी नहीं बचा पाएंगेः मोदी
भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहीं से भी लोकसभा का चुनाव लड़ें, जनता उन्हें बुरी तरह पराजित करेगी और वे अपनी जमानत भी नहीं बचा पाएंगे। सुशील मोदी ने रविवार को बयान जारी कर कहा कि प्रधानमंत्री पद का सपना देखने वाले नीतीश कुमार भाजपा के बढ़ते जनाधार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता से इतना डरे हुए हैं कि वे बिहार से संसदीय चुनाव लड़ने के बजाय उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के गढ़ फूलपुर और मिर्जापुर से प्रत्याशी बनने की सोच रहे हैं। 

बाइक सवार बदमाशों ने अब हाजीपुर में चलाईं ताबड़तोड़ गोलियां
बिहार में बेखौफ अपराधियों के द्वारा ताबड़तोड़ फायरिंग कर लोगों में खौफ पैदा किया जा रहा है। बेगूसराय के बाद अब बदमाशों ने हाजीपुर में अंधाधुंध गोलियां चलाईं। हालांकि फायरिंग से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। वहीं पुलिस सुराग ढूंढने में लगी है। घटना हाजीपुर शहर के मड़ई रोड की है, जहां पर बाइक सवार अपराधी रविवार की देर रात पासवान चौक की तरफ से शहर में घुसे। पासवान चौक से आगे मड़ई रोड में एक ही बाइक पर सवार अपराधियों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं।

बिहार को पर्यटन का हब बनाने की तैयारी में IRCTC
भारतीय रेलवे खान-पान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) बिहार को पर्यटन का हब बनाने की तैयारी में है। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आईआरसीटीसी दस हजार लोगों को रोजगार उपलब्ध कराएगी। आईआरसीटीसी की इस योजना से बिहार को पर्यटन से सबसे अधिक विदेशी मुद्रा मिल सकती है। 

भागलपुर में गंगा का जलस्तर घटने के साथ तेजी से हो रहा कटाव
बिहार के भागलपुर जिले में गंगा के पानी का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है। गंगा का जलस्तर घटने के साथ तेजी से कटाव शुरू हो गया है, जिससे दर्जन भर गांव के वजूद पर संकट मंडरा रहा है। वहीं कटाव के कारण कई लोग बेघर हो चुके है। मामला भागलपुर जिले के सबौर प्रखंड के इंग्लिश गांव का है। सबौर प्रखंड के इंग्लिश गांव में गंगा का पानी घटते जा रहा है। उसी के साथ कटाव शुरू हो गया है। कई घर गंगा नदी में समा गए है। लोग खुले आसमान में जीवन यापन कर रहें है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static