RJD ने जारी की प्रवक्ताओं की नई लिस्ट तो तेजस्वी को मिली z plus सुरक्षा, पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

8/12/2022 6:47:00 PM

 

पटनाः महागठबंधन की सरकार बनते ही राजद ने अपने प्रवक्ताओं की नई लिस्ट जारी कर दी है। जिन सदस्यों को प्रवक्ता मनोनित किया गया है, उनमें भाई वीरेंद्र, मो, एजाज अहमद, रीतू जायसवाल, चितरंजन गगन, शक्ति सिंह यादव, इज्या यादव, सतीश कुमार दास, ऋषि मिश्रा के नाम शामिल हैं लेकिन मृत्युंजय तिवारी का पत्ता कट गया है। वहीं उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की सुरक्षा को लेकर बिहार सरकार काफी गंभीर है। ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें।

महागठबंधन की सरकार बनते ही RJD ने जारी की प्रवक्ताओं की नई लिस्ट
महागठबंधन की सरकार बनते ही राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने अपने प्रवक्ताओं की नई लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी के प्रदेश जगदानंद सिंह के निर्देशानुसार जिन सदस्यों को प्रवक्ता मनोनित किया गया है, उनमें भाई वीरेंद्र, मो, एजाज अहमद, रीतू जायसवाल, चितरंजन गगन, शक्ति सिंह यादव, इज्या यादव, सतीश कुमार दास, ऋषि मिश्रा के नाम शामिल हैं। वहीं मृत्युंजय तिवारी का पत्ता कट गया है। 

डिप्टी CM बनने के बाद तेजस्वी को मिली z plus सुरक्षा, तेजप्रताप अपना पसंदीदा विभाग लेने के लिए हुए एक्टिव
बिहार में भाजपा और जनता दल (यूनाइटेड) का गठबंधन टूटने के बाद एक बार फिर से महागठबंधन की सरकार बन गई है। बिहार मंत्रिमंडल का विस्तार 15 अगस्त के बाद हो सकता है। इसी बीच उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की सुरक्षा को लेकर बिहार सरकार काफी गंभीर है। सुरक्षा समिति ने तेजस्वी यादव को जेड प्लस सुरक्षा दी है। साथ ही उनको एक बुलेटप्रूफ गाड़ी भी मुहैया करवाई है। वहीं तेजप्रताप अपना पसंदीदा स्वास्थ्य विभाग लेने के लिए एक्टिव दिखाई दे रहे हैं। 

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने फिर की टारगेट किलिंग, बिहार के 19 वर्षीय अमरेज की गोली मारकर हत्या
जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिले में आतंकवादियों ने बिहार के एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हमला मध्यरात्रि के करीब हुआ। 

बिहार के युवाओं को 10 लाख नौकरियां देने का चुनावी वादा पूरा करेगा महागठबंधनः तेजस्वी
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने गुरुवार को कहा कि नवगठित महागठबंधन सरकार राज्य के युवाओं को 10 लाख नौकरियां देने का राजद का चुनावी वादा पूरा करेगी। राजद ने 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान 10 लाख नौकरियां देने का राज्य की जनता से वादा किया था। 

तेजस्वी की Z प्लस सुरक्षा पर सुशील मोदी ने उठाए सवाल, पूछा- उनको किससे इतना खतरा
बिहार से भाजपा के राज्यसभा सांसद एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने महागठबंधन की सरकार में उपमुख्यमंत्री बने तेजस्वी यादव को जेड प्लस सुरक्षा और बुलेटप्रूफ वाहन मिलने पर सवाल खड़ा किया है।

2024 में विपक्षी एकता पर बोले नीतीश कुमार- 'बहुत लोगों के फोन आ रहे हैं'
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2024 में विपक्षी एकता पर कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी एकता में उनकी भूमिका के बारे में कहा, "हम सभी को एकजुट करना चाहेंगे। मैं सकारात्मक काम कर रहा हूं। मुझे बहुत सारे फोन आ रहे हैं, मैं सब कुछ कर रहा हूं। मैं करूंगा सब कुछ लेकिन पहले मैं यहां अपना काम करूंगा।"

बिहार में जहरीली शराब से हुई मौतों पर CM नीतीश बोले- "पियोगे तो मरोगे"
बिहार में जहरीली शराब से कई लोगों की हुई मौत मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हम तो इसको लेकर के लगातार अभियान चलाते रहते हैं, समाज सुधार अभियान भी चलाया जा रहा है। अब तो सब जगह शराब कारोबारी पकड़ा भी जा रहा है और हम तो पहले से ही कहते आ रहे हैं शराब पियोगे तो मरोगे। कुछ लोग दाएं बाएं करते हैं। 

रोजगार के वादे को लेकर ट्विटर पर गिरिराज-तेजस्वी में छिड़ी जंग
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव द्वारा 10 लाख युवाओं को नौकरी देने के पूर्व के एक वादे को लेकर शुक्रवार को ट्विटर पर उनके और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बीच जुबानी जंग छिड़ गई। गिरिराज सिंह ने तेजस्वी के एक ताजा साक्षात्कार के वीडियो का हिस्सा साझा किया, जिसमें वह बिहार में युवाओं को 10 लाख रोजगार दिए जाने से जुड़े एक सवाल का जवाब दे रहे हैं। 

एक ही परिवार के 5 युवकों की डूबने से मौत ,श्राद्ध कर्म की विधि के दौरान हुआ हादसा
बिहार के सीवान जिले से दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां पर नदी में स्नान करने के दौरान 5 युवक डूब गए, जिनमें से 4 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अन्य एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं घटना के बाद परिजनों में मातम पसर गया है। 

बत्तख मियां ने ऐसे बचाई थी महात्मा गांधी की जान, आज तक परिवार को चुकानी पड़ रही है कीमत
क्या आप जानते हैं कि बिहार में भी महात्मा गांधी की हत्या करने की कोशिश की गई थी, जी हां, यह एकदम सत्य है। महात्मा गांधी जब चंपारण यात्रा पर आए हुए थे तो अंग्रेजों ने महात्मा गांधी को मारने की साजिश रची हुई थी लेकिन बत्तख मियां ने महात्मा गांधी की जान बचा ली। इसके बाद बत्तख मियां के परिवार पर अंग्रेजों द्वारा बड़े जुल्म ढहाए गए। इतना ही नहीं गांधी जी को बचाने की कीमत उन्हें और उनके परिवार को आज तक चुकानी पड़ रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static