धनबाद में आयोजित समारोह में झारखंड को लगभग 36 हजार करोड़ की सौगात देंगे PM मोदी

3/1/2024 9:10:31 AM

 

रांचीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मार्च को धनबाद में आयोजित समारोह में झारखंड को लगभग 36 हजार करोड़ की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री विशेष विमान से शुक्रवार दुर्गापुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। दुर्गापुर से हेलीकॉप्टर से शुक्रवार सुबह 10.45 बजे सिंदरी हेलीपैड पर उतरेंगे।

धनबाद में आयोजित कार्यक्रम में झारखंड को 35,747 करोड़ रुपए की विकास योजनाओं की सौगात देंगे। इस दौरान वे 8939 करोड़ रुपए की लागत वाले सिंदरी उर्वरक संयंत्र का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री रामगढ़ में कोयला परियोजना और बोकारो थर्मल पॉल्यूशन कंट्रोल सिस्टम का भी उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी ग्रैंड कॉडर् लाइन पर सोननगर-अंडल के बीच तीसरी, धनबाद-चंद्रपुरा वैकल्पिक और चौथी लाइन और शिवपुर-टोरी के बीच अतिरिक्त रेल लाइन का शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए देवघर से डिब्रूगढ़ के बीच नई ट्रेन और टाटानगर से बदामपहाड़ के बीच मेमू ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा मोहनपुर-हंसडीहा रेल लाइव का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कुजू-रांची रोड वाई कनेक्शन रेल लाइन का भी शिलान्यास करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार धनबाद से लोकसभा चुनाव का भी आगाज करेंगे। वे धनबाद, गिरिडीह और कोडरमा लोकसभा क्षेत्र की कलस्टर सभा को संबोधित करेंगे।

वहीं इससे पहले प्रधानमंत्री सुबह 10.15 बजे दुर्गापुर हवाईअड्डा पर लैंड करेंगे। वहां से एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर से 10.45 बजे सिंदरी स्थित हर्ल प्रतिष्ठान पहुंचेंगे। झारखंड की कई परियोजनाओं का शुभारंभ करने के बाद प्रधानमंत्री अपराह्न 12.20 बजे धनबाद के बरवाअड्डा हवाईअड्डा स्थित सभा स्थल पहुंचेंगे। 1.30 बजे तक वे जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री धनबाद से पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static