देश में जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाई जाएगी बिरसा मुंडा की जयंती, PM मोदी ने संकल्प पत्र जारी करने के दौरान की ये घोषणा

4/14/2024 11:54:54 AM

रांची/नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा ने रविवार को सुबह पार्टी मुख्यालय एक्सटेंशन में घोषणा पत्र जारी कर दिया। भाजपा ने अपने चुनाव घोषणा पत्र को संकल्प पत्र के नाम से जारी किया है। इस घोषणा पत्र में पीएम मोदी ने झारखंड का जिक्र करते हुए ऐलान किया है कि पूरे देश में जनजातीय गौरव दिवस के रूप में बिरसा मुंडा की जयंती मनाई जाएगी।

घोषणा पत्र में भाजपा ने ‘GYAN’ यानी गरीब, युवा, अन्नदाता (किसान) और नारी शक्ति पर भी फोकस रखा है। संकल्प पत्र जारी होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने गरीब, युवा, अन्नदाता एवं नारी शक्ति इन चार वर्गों से एक-एक व्यक्ति को ये संकल्प पत्र सौंपा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 10 वर्षों में भाजपा ने अपने संकल्प पत्र के हर बिंदु को गारंटी के रूप में जमीन पर उतारा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने घोषणा पत्र की सुचिता को फिर स्थापित किया है। ये संकल्प पत्र विकसित भारत के 4 मजबूत स्तंभ - युवा शक्ति, नारी शक्ति, गरीब और किसान, इन सभी को सशक्त करता है। हमारा फोकस जीवन की गरिमा एवं गुणवत्ता और निवेश से नौकरी पर है। पिछले 10 वर्ष, नारी गरिमा, नारी को नए अवसरों को समर्पित रहे हैं। आने वाले 5 वर्ष नारी शक्ति की नई भागीदारी के होंगे। उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए मुफ्त भोजन की योजना पांच साल और चलेगी ताकि वे किसी वजह से फिर से गरीबी के जाल में नहीं फंस जाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के घोषणा पत्र का अनावरण करते हुए कहा कि यह बहुत पवित्र दिन है। देश के कई राज्य नववर्ष मना रहे हैं। आज नवरात्रि के छठे दिन हम मां कात्यायनी से प्रार्थना करते हैं। उनके दोनों हाथों में कमल है। यह संयोग बहुत बड़ा है, आज अंबेडकर जयंती भी है। बीजेपी के ‘संकल्प पत्र’ का पूरे देश को इंतजार है। इसके पीछे एक बड़ी वजह है कि पिछले 10 सालों में बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र के हर बिंदु को गारंटी के तौर पर जमीन पर लागू किया है। यह ‘संकल्प पत्र’ विकसित भारत के सभी 4 मजबूत स्तंभों- युवा, महिला, गरीब और किसान को सशक्त बनाता है। पीएम मोदी बीजेपी का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि अब हमने संकल्प लिया है कि 70 वर्ष की आयु से ऊपर के हर बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जाएगा। 70 साल से ऊपर का हर बुजुर्ग, चाहे वो गरीब हो, मध्यम वर्ग का हो या फिर उच्च मध्यम वर्ग से ही क्यों न हो, उन्हें 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static