"नीतीश जी पर देश को गर्व होगा जब वह देश के भरोसे पर खरे उतरेंगे", सियासी अटकलों के बीच बोले पप्पू यादव

Thursday, Jun 06, 2024-11:18 AM (IST)

पटनाः भाजपा के अपने दम पर इसबार बहुमत हासिल करने में विफल रहने पर सरकार के गठन में उसकी निर्भरता अपने सहयोगी दलों जदयू और तेदेपा पर बढ़ गई है। हालांकि भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने बुधवार को सर्वसम्मति से नरेन्द्र मोदी को अपना नेता चुन लिया। लेकिन, इसी बीच  पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय विजयी उम्मीदवार पप्पू यादव का बड़ा बयान सामने आया है। 

पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय विजयी उम्मीदवार पप्पू यादव ने कहा, "नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू हमेशा महात्मा गांधी के विचार पर चले हैं, ये सामाजिक न्याय की बात करते हैं। मैं उम्मीद करता हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि नीतीश जी पर देश को गर्व होगा जब वह देश के भरोसे पर खरे उतरेंगे और चंद्रबाबू नायडू भी। मुझे उम्मीद है कि INDIA गठबंधन की सरकार बनेगी और यदि NDA गठबंधन की सरकार बन गई तो नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री तो नहीं बनेंगे।"

उधर, जदयू का कहना है कि उनकी पार्टी भाजपा नीत राजग में बनी रहेगी। बिहार के मंत्री और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के वरिष्ठ नेता विजय कुमार चौधरी ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी भाजपा नीत राजग में बनी रहेगी। विजय चौधरी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी पार्टी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की अपनी मांग पर कायम रहेगी। उन्होंने कहा कि ‘‘हर गठबंधन चाहता है कि हम उनके साथ हों... लेकिन हम राजग का हिस्सा हैं और उसके साथ बने रहेंगे। नीतीश जी बिहार में राजग के नेता हैं और हम एकजुट होकर राज्य में 2025 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। लेकिन बिहार की वित्तीय स्थिति और अर्थव्यवस्था से संबंधित कुछ मांगें हैं जिनपर केंद्र द्वारा गौर करने की आवश्यकता है।'' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static