यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब हर दिन चलेगी राजेंद्रनगर-नई दिल्ली क्लोन स्पेशल ट्रेन

10/17/2020 1:27:49 PM

हाजीपुरः पूर्व-मध्य रेल (ईसीआर) यात्रियों को कन्फर्म टिकट देकर यात्रा आसान बनाने के लिए बिहार में पटना के राजेंद्रनगर टर्मिनल-नई दिल्ली क्लोन स्पेशल ट्रेन को अब सप्ताह में एक दिन की बजाय प्रत्येक दिन चलाएगी।

ईसीआर के मुख्य जनसंर्क अधिकारी राजेश कुमार ने शुक्रवार को बताया कि राजेन्द्रनगर एवं नई दिल्ली के बीच चलाई जा रही गाड़ी संख्या 03293/03294 राजेंद्रनगर-नई दिल्ली-राजेंद्रनगर क्लोन स्पेशल ट्रेन के फेरे में वृद्धि की जा रही है। उन्होंने बताया कि अब यह क्लोन स्पेशल 19 अक्टूबर से राजेंद्रनगर और नई दिल्ली के बीच सप्ताह में एक दिन की बजाय प्रतिदिन चलाई जाएगी।

राजेश कुमार ने बताया कि गाड़ी संख्या 03293 क्लोन स्पेशन ट्रेन राजेंद्रनगर टर्मिनल से प्रत्येक दिन 15:00 बजे खुलेगी और पटना जंक्शन, पंडित दीनदयाल उपाध्याय और कानपुर स्टेशनों पर रुकती हुई अगले दिन 06:20 बजे नई दिल्ली स्टेशन पहुंचेगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 03294 नई दिल्ली स्टेशन से दोपहर 13:40 बजे खुलेगी और इन्ही स्टेशनों पर रुकती हुई अगले दिन सुबह सात बजे राजेंद्रनगर टर्मिनल पहुंचेगी।

उल्लेखनीय है कि रेलवे बोर्ड इस वर्ष 12 सितंबर से 80 और विशेष ट्रेनें शुरू करने तथा इन ट्रेनों सहित सभी गाड़ियों में एक सप्ताह से अधिक की प्रतीक्षा सूची होने पर क्लोन ट्रेन अर्थात डुप्लीकेट गाड़ी चलाने की 05 सितंबर को घोषणा की थी। इस निर्णय के बाद से राजेंद्रनगर टर्मिनल-नई दिल्ली-राजेंद्रनगर टर्मिनल क्लोन स्पेशल ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलाइ जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static