मुजफ्फरपुर की कंपनी में महिला कर्मचारियों का ‘यौन उत्पीड़न'', NHRC ने बिहार सरकार को भेजा नोटिस

Saturday, Jun 22, 2024-12:45 PM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने बिहार सरकार और राज्य के पुलिस प्रमुख को उस खबर को लेकर नोटिस भेजा है जिसमें कहा गया है कि मुजफ्फरपुर जिले में एक निजी नेटवर्क कंपनी में काम करने वाली कई महिलाओं को कंपनी के संचालक ने नशीली गोलियां दीं और शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया। 

कंपनी के संचालक ने महिलाओं को दी नशीली गोलियां
आयोग ने एक बयान में कहा कि पीड़ित लड़कियों की संख्या कथित तौर पर सौ से अधिक बताई गई है। इसने कहा कि उसने "मीडिया में आई एक खबर का स्वत: संज्ञान लिया है जिसमें कहा गया है कि बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक निजी नेटवर्क कंपनी में काम करने वाली कई महिलाओं को कंपनी के संचालक ने नशीली गोलियां दीं, पिटाई की और शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया।” 

बयान में कहा गया कि कंपनी के खिलाफ बिहार के विभिन्न जिलों में कथित तौर पर बड़ी संख्या में "आपराधिक मामले" दर्ज हैं, लेकिन पुलिस ने इस मामले में "कोई सख्त कार्रवाई नहीं की है।” इसमें कहा गया कि कंपनी की बिहार, उत्तर प्रदेश और नेपाल में कई जगहों पर शाखाएं हैं। आयोग ने कहा, “18 जून को मीडिया में आई खबर के अनुसार, मुजफ्फरपुर, सुपौल, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सारण, सीवान, गोपालगंज समेत बिहार के 10 से अधिक जिलों में लड़कियों का शारीरिक व मानसिक शोषण किया जा रहा है।” 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static