पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद यादव के निधन पर नीतीश सरकार ने एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की

1/13/2023 2:11:33 PM

 

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद यादव के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। साथ ही बिहार सरकार ने आज एक दिन के राजकीय अवकाश की घोषणा भी की है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि शरद यादव जी से मेरा बहुत गहरा संबंध था। मैं उनके निधन की खबर से स्तब्ध एवं मर्माहत हूं। वे एक प्रखर समाजवादी नेता थे वे केन्द्रीय मंत्रिमंडल में नागरिक उड्डयन मंत्री, श्रम मंत्री, उपभोक्ता मामलों के मंत्री तथा खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री के रूप में कार्य कर चुके थे शरद यादव जी ने अपने व्यक्तित्व की बदौलत राजनीतिक सीमाओं के परे सभी विचारधारा के राजनीतिक दलों का आदर एवं सम्मान प्राप्त किया। वे 7 बार लोकसभा और तीन बार राज्यसभा सांसद रहे। उनका निधन समाजवादी आंदोलन के लिये एक बड़ी क्षति है वे लोहिया जी के विचारों पर चलनेवाले राजनेता थे।

PunjabKesari

CM ने शरद के परिवार को फोन कर दी सांत्वना
मुख्यमंत्री ने शरद यादव जी के निधन को व्यक्तिगत क्षति बताते हुए कहा है कि शरद यादव जी के निधन से सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्रों में अपूरणीय क्षति हुई है। मुख्यमंत्री ने स्व. शरद यादव की धर्मपत्नी, पुत्री एवं पुत्र से दूरभाष पर वार्ता कर उन्हें सांत्वना दी। शरद यादव जी के निधन पर राज्य सरकार ने राज्य सरकार ने एक दिन यानि आज 13 जनवरी के राजकीय शोक की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static