सुशील मोदी ने प्रधानमंत्री से की मांग- अपने तीसरे कार्यकाल में लागू करें ‘एक राष्ट्र,‘एक चुनाव’

3/15/2024 12:22:37 PM

पटनाः बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं राज्य सभा सांसद सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा ‘एक राष्ट्र, ‘एक चुनाव’ पर गठित समिति की रिपोर्ट राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौंपे जाने का स्वागत किया है जिसमें यह अनुशंसा की गई है कि लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ कराए जाने चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री से ‘एक राष्ट्र, ‘एक चुनाव’ को तीसरे कार्यकाल में लागू करने की अपील की। 

सुशील मोदी ने कहा कि समिति ने सर्वसम्मति से अनुशंसा की है कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव के 100 दिनों के भीतर स्थानीय निकाय के चुनाव कराए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि ज्ञातव्य है कि देश में 1967 में अंतिम बार दोनों चुनाव एक साथ हुए थे। वर्ष भर चुनाव होने से हमेशा आचार संहिता लगी रहती है और विकास कार्य प्रभावित होते हैं। सुरक्षा बलों को बार-बार प्रतिनियुक्ति करने पर तथा राजनीतिक दलों को भी काफी खर्च करना पड़ता है। एक साथ चुनाव होने पर मतदान का प्रतिशत बढ़ाने की संभावना है। 

यह भी पढ़ें-  गया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहती है मांझी की पार्टी, JDU की सीट पर किया दावा 

पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा कि 2019 के भाजपा के घोषणा पत्र में भी ‘एक राष्ट्र, ‘एक चुनाव’ शामिल था। मोदी ने प्रधानमंत्री से अपील की है कि अपने तीसरे कार्यकाल में ‘एक राष्ट्र,‘एक चुनाव’ को लागू करने का काम करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static