15 अभ्यर्थियों की मौत के बाद सरकार पर हुए हमलावर हिमन्ता विस्वा सरमा, नियुक्ति हेतु दौड़ को पंद्रह दिन तक रोक देने की मांग

Tuesday, Sep 03, 2024-04:08 PM (IST)

रांची:झारखंड में आबकारी कांस्टेबल की भर्ती के लिए जारी शारीरिक परीक्षा के दौरान 15 अभ्यर्थियों की मौत के बाद विपक्ष लगातार हेमंत सरकार पर हमलावर है। वहीं असम के सीएम और झारखंड बीजेपी के चुनाव सहप्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने बीजेपी प्रदेश कार्यालय में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा हेमंत सरकार को उत्पाद विभाग द्वारा नियुक्ति हेतु आयोजित दौड़ को पंद्रह दिन तक रोक देने की मांग की।

"आयोजित दौड़ को पंद्रह दिन तक रोक देना चाहिए"
असम के सीएम और झारखंड बीजेपी के चुनाव सहप्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने बीजेपी प्रदेश कार्यालय में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा हेमंत सरकार को उत्पाद विभाग द्वारा नियुक्ति हेतु आयोजित दौड़ को पंद्रह दिन तक रोक देना चाहिए। इसे तत्काल 15 दिनों के लिए नहीं रोका गया तो और ना जाने कितने युवाओं की मौत होगी। इस भर्ती में अब तक 15 युवाओं की मौत हो चुकी है जो कि बहुत गंभीर व दुखद घटना है।

भाजपा प्रत्येक परिवार को एक-एक लाख रुपया का सहायता राशि देगी- हिमंता
 हिमंता बिस्वा सरमा ने परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रत्येक परिवार को एक-एक लाख रुपया का सहायता राशि देगी। साथ ही उनके घर पर जायेगी और पार्टी सरकार में आयेगी तब पीड़ित परिवार के एक एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की गई। वहीं हिमंता बिस्वा सरमा ने हेमंत सरकार से उत्पाद सिपाही बहाली के दौरान दौड़ में शामिल वैसे युवक जिनकी मौत हो गई है, उनके परिवार को 50-50 लाख रुपए का मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

वही उन्होंने JMM द्वारा  दौड़ने के कारण हो रही मौतों को कोरोना टीका का असर बताए जाने पर उन्होंने कहा कि ये सरासर गलत है। आसाम में कोरोना टीका लेने के बाद असम में कितनी बहाली हुई , सीआरपीएफ में नियुक्ति हुई, अग्निवीर में बहाली हुई लेकिन एक भी मृत्यु नही हुई। अगर सब कुछ ठीक है तो हेमंत इसकी जांच सीबीआई से कराए। साथ ही इसको लेकर मानवाधिकार आयोग में पिटिशन डालने की बात कही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static