हाथरस हादसे पर बोले पप्पू यादव- सभी मौतों की जिम्मेदारी लें सरकार...देश से मांगनी चाहिए माफी

7/3/2024 12:08:19 PM

दिल्ली/पटना: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में भोले बाबा के प्रवचन के दौरान मची भगदड़ में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं, इस घटना पर पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि 100 से ऊपर लोग मृत हैं जिसमें से 99 प्रतिशत दलित हैं। इसकी जिम्मेदार उत्तर प्रदेश सरकार भी है और केंद्र सरकार भी है।

"सरकार को देश से माफी मांगनी चाहिए"
पप्पू यादव ने कहा कि निंदा प्रस्ताव के लिए इनके पास समय था, लेकिन 100 से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई उसके मौन के लिए इनके पास समय नहीं था। सरकार को देश से माफी मांगनी चाहिए और साथ-साथ इन सभी मौतों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।आपको बता दें कि हाथरस जिले के सिकंदराराऊ क्षेत्र में आयोजित एक सत्संग में मंगलवार को भगदड़ मच गयी, जिसमें सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक मृतकों की संख्या 130 तक पहुंच गई है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

‘भोले बाबा' के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में मौत के बाद एटा के पोस्टमार्टम गृह पर आए एक वृद्ध कैलाश ने बताया कि ‘साकार विश्व हरि भोले बाबा' के सत्संग में बड़ी संख्या में भक्तगण शामिल हुए और आरती के बाद वापस आते समय रास्ते में कीचड़ था, जिससे बचने को लेकर लोग वहां गिर गए और भगदड़ मच गई। उन्होंने कहा कि लोग एक-दूसरे के ऊपर गिर गए और इसी बीच पीछे से आ रही भीड़ गिरे हुए लोगों को कुचलते हुए आगे बढ़ गई, जिसमें बडी संख्या में लोगों की मौत हो गई और भारी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static