बोधगया में दलाई लामा की जान को खतरा, चीनी महिला का स्केच जारी कर तलाश में जुटी पुलिस

12/29/2022 11:46:14 AM

 

गयाः बिहार के बोधगया जिले में दलाई लामा की जान को खतरा बताया जा रहा है। दलाई लामा की निगरानी करने चीन से एक महिला जासूस आई है, जो कि बोधगया में भिक्षु बनकर घूम रही है। वहीं पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के द्वारा स्कैच जारी कर चीनी महिला की खोज की जा रही है। इतना ही नहीं दलाई लामा की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

PunjabKesari

दरअसल, एक बार फिर चीन की नापाक हरकत सामने आई है। दलाई लामा को चीनी महिला जासूस अपना निशाना बना सकती है। दलाई लामा की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही खुफिया ऐंजेसियों के द्वारा संदिग्ध महिला की तलाश जारी है। पुलिस बोधगया के गेस्ट हाउस, लॉज, होटल एवं मठों में तलाश कर रही है। वहीं इस बार जिस संदिग्ध चीनी महिला ने बोधगया में कदम रखा है, उसका नाम सांग जियालोन है। उसका वीजा नंबर 901BAA2J है। पीपी नंबर- EH2722976 है। महिला ने भिक्षु का रूप धारण कर रखा है। उसके सिर पर बेहद छोटे-छोटे बाल हैं और वह दुबली-पतली है।

PunjabKesari

वहीं गया जिले की एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि दलाई लामा का दौरा यहां चल रहा है। महाबोधि मंदिर की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता रहती है। चीन की एक संदिग्ध महिला के बारे में जानकारी मिली है। स्केच बनवाकर मामले में जांच की जा रही है। बता दें कि ये चीनी महिला पिछले 2 सालों से देश के अलग-अलग हिस्सों में रह रही है। हालांकि फॉरेन सेक्टर में इसका कोई रिकॉर्ड नहीं है। इस महिला पर जासूस होने का शक है, जिसके चलते वह खुफिया एजेंसियों की रडार पर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static