कटिहार में पाकिस्तान कनेक्शन वाले 2 साइबर ठग अरेस्ट, 16 ATM कार्ड सहित अन्य सामान जब्त

6/26/2024 4:35:23 PM

​कटिहार: बिहार के कटिहार जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर पुलिस ने साइबर ठगी के एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जिसका सीधा कनेक्शन पाकिस्तान से हैं। पुलिस ने गैंग के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इन्होंने छह महीने में लोगों से पांच करोड़ रुपये की ठगी की है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से 16 एटीएम कार्ड, 6 मोबाइल, 6 सिम कार्ड, 2 सोने की अंगूठी, एक चांदी की चेन एवं अन्य सामान बरामद किया गया है।

पाकिस्तान भेजे जाते थे लाखों रुपए
पुलिस अधिकारियों की मानें तो गिरफ्तार आरोपियों को बतौर कमीशन कुल रकम का टेन परसेंट मिलता था और शेष राशि हवाला और अन्य माध्यमों के जरिए पाकिस्तान चला जाता था। इस मामले की जानकारी देते हुए कटिहार साइबर एसएचओ सह डीएसपी सद्दाम हुसैन ने बताया कि साइबर थाना काण्ड संख्या 37/ 23 के जांच के दौरान पुलिस ने पश्चिमी चंपारण जिले के मंझौलिया के निस्ताक आलम और पूर्वी चंपारण जिले के मधुबन निवासी ईशा कुमारी को जब गिरफ्तार किया तो इनके पास से 16 एटीएम कार्ड, 6 मोबाइल, 6 सिम कार्ड, 2 सोने की अंगूठी, एक चांदी की चेन एवं अन्य सामान बरामद हुआ। दोनों पटना से काम कर रहे थे।

जांच में जुटी पुलिस
वहीं, पुलिस को जांच के दौरान इनके एकाउंट से करोड़ों रुपए के लेनदेन का पता चला, जिसमें पाकिस्तानी सम्पर्क वाले वर्चुअल मोबाइल नम्बर प्राप्त हुए। एसएचओ ने बताया कि इनका पाकिस्तान कनेक्शन सामने आया है। ये लोग पाकिस्तानी साइबर अपराधियों के संपर्क में थे और उनके साथ मिलकर यहां पर ठगी का काम करते थे। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी हैं।






 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static