Bihar Politics: केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार CM नीतीश से मिले चिराग पासवान, इन मुद्दों पर की चर्चा

Sunday, Jul 07, 2024-03:38 PM (IST)

पटनाः केंद्रीय मंत्री बनने के बाद आज पहली बार लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच नौकरी और गिरते पुल सहित कई मुद्दों को लेकर बातचीत हुई।

इन मुद्दों पर की चर्चा
चिराग पासवान ने नीतीश से मुलाकात की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया ‘एक्स' पर साझा करते हुए कहा, ‘‘केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद आज पहली बार बिहार के माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से उनके आवास पर सौजन्य भेंट कर उनका आशीर्वाद लिया। वर्ष 2014 में मुख्यमंत्री जी के द्वारा पूर्व की नियमावलियों में संशोधन करते हुए स्वैच्छिक सेवानिवृत के तहत दफादार/चौकीदार के आश्रितों के बहाली का प्रावधान करते हुए बिहार चौकीदार संवर्ग नियमावली 2014 का प्रावधान किया गया था, जिसके तहत 2023 तक दफादार/चौकीदार के आश्रितों की बहाली होती रही है। पूर्व से सेवानिवृत एवं सेवानिवृत होने वाले दफादारों/चौकीदारों के आश्रितों के बहाली तथा स्वेच्छिक सेवानिवृत के शेष आश्रितों को नियुक्ति पत्र अभी तक निर्गत नहीं किया गया है, जबकि एक-दो जिलों में नई बहाली की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है जो चिंताजनक विषय है।"

'मुख्यमंत्री ने दिया कार्रवाई का आश्वासन'
लोजपा अध्यक्ष ने आगे लिखा, "मेरी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) मांग करती है कि इस प्रक्रिया को पूर्व की तरह ही पुनः बहाल किया जाए। साथ ही इन दिनों बिहार में निर्माणाधीन पुल गिरने की घटनाएं सामने आ रही है इसको लेकर भी माननीय मुख्यमंत्री जी के समक्ष अपनी चिंताएं व्यक्त की। मुख्यमंत्री जी ने भी आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द इन विषयों को लेकर संबंधित विभागीय कार्रवाई की जाएगी।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static