कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर मामले पर भड़के चिराग, बोले- यह बेहद शर्मनाक, सख्त कार्रवाई होनी चाहिए...

Friday, Aug 16, 2024-10:52 AM (IST)

पटनाः केंद्रीय मंत्री चिराग सवान ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुई दुष्कर्म-हत्या की घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि ऐसी जघन्य घटनाएं किसी भी सभ्य समाज में स्वीकार नहीं की जा सकतीं। यह सिर्फ एक क्षेत्र से जुड़ा मामला नहीं है, यह महिला सुरक्षा का मामला है। इस पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। 

"किसी भी सभ्य समाज में स्वीकार नहीं की जा सकती ऐसी जघन्य घटनाएं"
चिराग पासवान ने कहा, ''ऐसी घटनाएं चाहे किसी भी राज्य में हो, किसी भी सरकार के शासन में हो, ऐसी जघन्य घटनाएं किसी भी सभ्य समाज में स्वीकार नहीं की जा सकतीं। सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, मुझे दुख होता है जब ऐसे विषयों का राजनीतिकरण किया जाता है... कल देर रात जिस तरह से हजारों असामाजिक तत्वों ने मौके पर जाकर तोड़फोड़ की, क्या यह किसी साजिश के तहत था? क्या यह कोई सबूत मिटाने के लिए था? क्या यह किसी को बचाने के लिए था या किसी को फंसाने के लिए था, ये चीजें जांच का विषय हैं। 

"यह सिर्फ एक क्षेत्र नहीं, यह महिला सुरक्षा से जुड़ा मामला"
केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, "मुझे आश्चर्य है कि जहां एक महिला मुख्यमंत्री हैं, वहां ऐसी घटना होती है और वह चुप हैं, उनकी सभी महिला सांसद चुप हैं... यह घटना निंदनीय है, शर्मनाक है, वहां सभी डॉक्टर जो कह रहे हैं उसे सुना जाना चाहिए... यह सिर्फ एक क्षेत्र से जुड़ा मामला नहीं है, यह महिला सुरक्षा का मामला है जिस पर हर सरकार को संवेदनशील होकर काम करने की जरूरत है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static