Bihar: मुख्यमंत्री नीतीश ने बुलाई NDA नेताओं की बैठक, 2025 के विधानसभा चुनावों के लिए बनाई गई रणनीति

Monday, Oct 28, 2024-04:34 PM (IST)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों (Vidhan Sabha Elections) से पहले गठबंधन सहयोगियों के बीच बेहतर समन्वय सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सोमवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बैठक बुलाई। यह बैठक लगभग दो घंटे चली, और इसमें 2025 के विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति तैयार की गई।

PunjabKesari

इस बैठक में शामिल होने के लिए जनता दल-यूनाइटेड (JDU), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राजग के अन्य घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास), राष्ट्रीय लोक मोर्चा और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंचे। बिहार के मंत्री एवं जद(यू) के राष्ट्रीय महासचिव अशोक चौधरी (Ashok Chaudhary) ने बताया कि हमारे नेता चाहते हैं कि राजग बिहार विधानसभा की 243 सीट में से 200 से अधिक पर जीत दर्ज करें। उन्होंने कहा कि इसके लिए घटक दलों के बीच सही तालमेल जरूरी है और आज की बैठक इसी उद्देश्य से बुलाई गई है। भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने कहा, ‘‘हाल के लोकसभा चुनाव में बेहतर समन्वय के कारण ही हम आगे बढ़ पाए। इसे आगे बढ़ाते हुए हम विधानसभा चुनाव में दो-तिहाई सीट जीतने की उम्मीद कर रहे हैं।'' 

PunjabKesari

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राजू तिवारी से जब 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान चिराग पासवान द्वारा की गई बगावत को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘‘2020 बीती बात हो गई है।'' पासवान की बगावत के कारण जद(यू) को भारी नुकसान हुआ था और राजग मुश्किल से चुनाव जीत पाया था। उन्होंने यह भी कहा, ‘‘चुनाव में कई माह बाकी हैं, इसीलिए ऐसे समय में बुलाई गई इस बैठक से कार्यकर्ताओं के बीच सकारात्मक संदेश जाएगा और वे चुनावी लड़ाई के लिए खुद को तैयार कर पाएंगे।'' इसी तरह के विचार राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा और राज्य मंत्री एवं हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संतोष सुमन ने भी व्यक्त किए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static