Bihar News: छपरा के युवक ने बनाई ओडिशा ट्रेन हादसे की जीवंत कलाकृति, सैंड आर्ट के जरिए मृतकों को दी श्रद्धांजलि

6/6/2023 5:16:16 PM

Bihar News: उड़ीसा में हुए भीषण ट्रेन हादसे ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस हादसे में लगभग 288 यात्रियों की मौत हो गई तो वहीं 1000 से अधिक लोग घायल हो गए। दुर्घटना में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी शामिल थी। वहीं इस ट्रेन हादसे का शिकार बने यात्रियों को बिहार के छपरा में सैंड आर्ट के जरिए श्रद्धांजलि अर्पित की गई है। 

PunjabKesari

छपरा में सैंड आर्टिस्ट अशोक कुमार ने सैकड़ों यात्रियों के प्रति अपनी संवेदना को जमीन पर सैंड आर्ट के जरिए उकेड़ कर उन्हें नमन करते हुए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। इसके साथ ही उन्होंने बालासोर में हुए ट्रेन हादसे को लेकर रेल विभाग पर सवालिया निशान खड़े किए हैं। छपरा के सरयू नदी के तट पर सैंड आर्ट के जरिए ट्रेन हादसे की जीवंत कलाकृति बनाई गई है, जिसमें तीनों दुर्घटनाग्रस्त ट्रेनों के अलावा ट्रेन दुर्घटना की भयावहता को दर्शाया गया है। 

PunjabKesari

बताते चलें कि सैंड आर्टिस्ट अशोक ने पूर्व में भी समकालीन घटनाओं को अपनी कला के माध्यम से सामने रखने का काम किया। वहीं इस हृदय विदारक घटना को लेकर बनाई गई उनकी कलाकृति घटना की भयावहता को बखूबी दर्शाती हुई दिखाई दे रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static