​"BJP के लोगों ने केवल बिहार को ठगने का किया काम, जबकि हमने काम करके दिखाया", तेजस्वी का हमला

Wednesday, Aug 14, 2024-05:58 PM (IST)

पटना: बिहार रेल कारखाने पर आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) के ट्वीट पर पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि अभी बिहार को ठगा जा रहा है, कोई कारखाना नहीं , कोई नौकरी नहीं, कोई विकास के काम नहीं...स्पेशल राज्य का दर्जा देने की बात हुई थी लेकिन उन्होंने (बीजेपी) वो भी मना कर दिया गया।

"जब लालू जी रेलवे मंत्री थे तब 90000 करोड़ का मुनाफा था"
तेजस्वी यादव ने कहा कि इन लोगों ने केवल बिहार को ठगने का काम किया है, जबकि हम लोगों ने काम करके दिखाया है। जब लालू जी रेलवे मंत्री थे तब 90000 करोड़ का मुनाफा था। इस बार के बजट में रेलवे का कोई जिक्र ही नहीं हुआ तो आज के दौर में लोग कही न कही लालू जी के कामों को याद करते हैं तो जो उन्होंने काम किया है वही उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है। उन्होंने कहा कि यह बिहार की जरूरत थी। आगे चलकर प्रगतिशील राजनीति होनी चाहिए, जिससे बिहार और राज्य के लोगों की तरक्की हो। लालू जी ने जो आंकड़े दिए हैं, वे सही हैं। जब वे 2004 में रेल मंत्री थे, तब बिहार को कई कारखाने मिले... वहां 2 लाख से ज्यादा पहिए बनाए गए हैं। इसलिए, यह सुखद है। 2004-2009 तक बिहार से 22 और झारखंड से 2 सांसद थे।

बिहार को सिर्फ धोखा दिया गया"
राजद नेता ने कहा कि यूपीए-1 में हम दूसरी सबसे बड़ी ताकत थे। उस समय लालू जी और मनमोहन जी के समर्थन से बिहार को 1.5 लाख करोड़ रुपए का पैकेज मिला। 2019 में एनडीए के पास (बिहार से) करीब 39 सांसद थे, लेकिन बिहार को कुछ नहीं मिला। अब 30 सांसद और कई मंत्री हैं। लेकिन बिहार को 1.5 लाख करोड़ रुपये का पैकेज मिला है। अब भी धोखा दिया... बिहार को सिर्फ धोखा दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static