'जल संसाधन विभाग लूट का सबसे बढ़िया जरिया, इसी कारण पिछले 35 साल से लालू-नीतीश ने कर रखा है कब्जा': प्रशांत किशोर

3/9/2024 11:41:04 AM

पटनाः जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने बिहार के जल संसाधन के लचर व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि बिहार में भ्रष्टाचार हर विभाग में है। लेकिन जल संसाधन से ज्यादा भ्रष्टाचार कहीं नहीं है। बिहार में चाहे किसी भी गठबंधन की सरकार रहे सारे विभागों का बंटवारा होता है लेकिन 2 विभाग ऐसे हैं जो किसी भी सरकार में नहीं बदलता है, वो है जल संसाधन विभाग दूसरा है गृह विभाग। ऐसा क्यों?

प्रशांत किशोर ने कहा कि कल रोड में कोई चोरी करेगा और हल्ला हुआ तो वो पकड़ा जा सकता है. लेकिन मात्र जल संसाधन विभाग ऐसा है, जहां जितना लूटना है लूट लीजिए और कागज में लिख दीजिए की बाढ़ आया और सब बह गया। यही कारण है कि जो सत्ता में रहता है, जैसे कि नीतीश कुमार पिछले 25 साल में 9 अलग-अलग सरकार का फारमेशन बनाए मगर जल संसाधन विभाग अपने पास रखे।

"जल संसाधन विभाग दुधारू गाय के जैसा"
पीके ने कहा कि लालू जी जब सत्ता में रहे तब उन्होंने सब विभाग सबको बांटा मगर जल संसाधन विभाग उन्होंने किसी को नहीं दिया। ये इसलिए हुआ क्योंकि जल संसाधन विभाग दुधारू गाय है। हर साल बाढ़ लाने के नाम पर बाढ़ से बचाने के नाम पर ये लोग लूट करते हैं। यही कारण है कि जल संसाधन विभाग में कोई बदलाव नहीं आ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static