Bajpatti Assembly Seat: बाजपट्टी विधानसभा सीट के पिछले नतीजे II Bihar Election 2020

10/26/2020 3:59:25 PM

 

सीतामढ़ीः बिहार के 243 विधानसभा सीटों में से एक बाजपट्टी विधानसभा सीट (Bajpatti Assembly Seat) है। सीतामढ़ी जिले में स्थित यह विधानसभा क्षेत्र सीतामढ़ी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

बता दें कि पहली बार इस विधानसभा सीट पर 2010 में चुनाव हुए थे। जनता दल यूनाइटेड (JDU) की प्रत्याशी रंजू गीता को इस सीट से कामयाबी हासिल हुई थी। 2015 में भी जेडीयू (JDU) की रंजू गीता को ही जीत मिली। वे लगातार दो बार इस विधानसभा से विधायक (MLA) चुनी जा रही हैं।

विधानसभा चुनाव 2015 के नतीजे
अब अगर आंकड़ों के हिसाब से बात करें तो साल 2015 के विधानसभा चुनाव (Vidhan sabha chunav) में इस सीट पर जनता दल यूनाइटेड (JDU) की डॉक्टर रंजू गीता ने बीएलएसपी की रेखा कुमारी को 16 हजार 946 वोटों से हराया और विधायक (MLA) चुनी गई। डॉ रंजू गीता को कुल 67 हजार 194 वोट मिले थे, जबकि दूसरे नंबर पर रही रेखा कुमारी को कुल 50 हजार 248 वोट मिले थे, तो वहीं तीसरे स्थान पर रहे निर्दलीय के रविन्द्र कुमार साही को 8 हजार 33 वोट मिले थे।
PunjabKesari
विधानसभा चुनाव 2010 के नतीजे
वहीं 2010 में हुए विधानसभा चुनाव (Vidhan sabha chunav) के परिणामों पर नजर डालें तो इस सीट पर जनता दल यूनाइटेड (JDU) की रंजू गीता ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मोहम्मद अनवरुल हल को मात्र 3 हजार 420 वोटों से हराया और विधायक (MLA) चुनी गई। रंजू गीता को कुल 44 हजार 726 वोट मिले थे, जबकि दूसरे नंबर पर रहे मोहम्मद अनवरुल हक को कुल 41 हजार 306 वोट मिले थे, तो वहीं तीसरे स्थान पर रहे निर्दलीय के रविन्द्र कुमार साही को कुल 10 हजार 428 वोट मिले थे।
PunjabKesari
पिछले 2 चुनाव परिणामों पर नजर डालें तो इस सीट पर दोनों बार जनता दल यूनाइटेड (JDU) का ही कब्जा रहा। इस बार बाजपट्टी विधानसभा सीट पर महागठबंधन (Mahagathbandhan) बनाम एनडीए (NDA) में कांटे की टक्कर है। महागठबंधन (Mahagathbandhan) की ओर से राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की ओर से मुकेश कुमार यादव चुनाव लड़ रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ जनता दल यूनाइटेड (JDU) की ओर से डॉक्टर रंजू गीता चुनावी समर में हैं। रंजू गीता इस सीट से मौजूदा विधायक (MLA) भी हैं, ऐसे में इस सीट पर बेहद कांटे की टक्कर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static