500 अंकों की परीक्षा में छात्र को दे दिए 955 अंक, बिहार की इस मशहूर यूनिवर्सिटी का कारनामा देख दंग रह गए लोग

Tuesday, Aug 27, 2024-04:30 PM (IST)

पटनाः बिहार की शिक्षा व्यवस्था से जुड़े अजीबो-गरीब मामले सामने आते रहते है। अब राज्य की एक यूनिवर्सिटी की लापरवाही का ऐसा कारनामा सामने आया है, जिसने सबको हैरान कर दिया है। दरअसल, 500 अंकों की परीक्षा में एक छात्र को 955 अंक दिए गए। रिजल्ट की कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। 

जानकारी के अनुसार, मामला छपरा के जय प्रकाश नारायण विश्वविद्यालय का है। यूनिवर्सिटी ने शिफाली शेखर के नाम से अंक पत्र जारी किया, जो डॉ. पीएन सिंह डिग्री कॉलेज का बैचलर ऑफ कॉमर्स का छात्र है। छात्र ने एकाउंटिंग एन्ड फाइनेंस ऑनर्स से पार्ट यू का एग्जाम दिया था, जिसका रिजल्ट देखने के बाद वो दंग रह गया। यूनिवर्सिटी ने उसे 500 अंकों में से 955 अंक दे दिए हैं। बिहार शिक्षक संघ ने अपने एक्स हैंडल से इस अंक पत्र को शेयर किया है। संघ ने इसे शेयर करते हुए लिखा, "छपरा यूनिवर्सिटी का हाल- टोटल 500 में 955 मार्क्स दिए।’ वहीं सोशल मीडिया पर मार्क्स शीट शेयर होने के बाद लोगों ने इस पर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। कोई लिखता है कि बिहार में बहार है...तो कोई लिखता है कि ये तो गजब हो गया..यूनिवर्सिटी वालों ने तो चमत्कार कर दिया। 

PunjabKesari

बता दें कि रिजल्ट में गड़बड़ी का यह इकलौता मामला नहीं है। शहर के राजेंद्र कॉलेज के विवेक, असगर, मोहित, रिया आदि ने भी विश्वविद्यालय में अंक पत्र में गड़बड़ी होने की शिकायत दर्ज कराई है। वहीं  पीएन सिंह डिग्री कॉलेज से अकाउंट ऑनर्स कर रही छात्रा शेफाली को भी ऑनर्स के चौथे पेपर में कुल 100 अंकों में 702 अंक दे दिए गए हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static