Bihar News: एक्सिस बैंक में दिनदहाड़े 28 लाख की लूट, अपराधियों ने स्टाफ को बंधक बनाकर घटना को दिया अंजाम

7/1/2024 4:21:53 PM

शेखपुरा: बिहार के शेखपुरा जिले में एक बार फिर बेखौफ अपराधियों का तांडव देखने को मिला है, जहां शेखपुरा जिले की एक्सिस बैंक की एक शाखा में छह लोगों ने सोमवार को दिनदहाड़े 28 लाख रुपए की लूट की। अपराधियों ने हथियार के बल पर बैंक प्रबंधक सहित अन्य कर्मी को बंधक बनाकर इस घटना को अंजाम दिया गया है। 

मामले की जांच के लिए विशेष जांच टीम गठित
पुलिस अधीक्षक (एसपी) बलिराम कुमार चौधरी के मुताबिक, लूट की यह वारदात जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर स्थित बैंक की बरबीघा शाखा में हुई। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए विशेष जांच टीम गठित की गई है तथा फॉरेंसिक टीम के साथ-साथ पुलिस की विशेष तकनीकी टीम की भी सहायता ली जा रही है। एसपी ने बताया कि छह आरोपी दो मोटरसाइकिल पर आए थे। उनके मुताबिक, दो आरोपी बाहर सड़क पर खड़े थे और बाकी चार आरोपियों ने बैंक के भीतर जाकर लूट की घटना को अंजाम दिया और लूट के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग 82 के जरिए फरार हो गए। 

बैंक खुलते ही ग्राहक बनकर आए चार युवक
एसपी ने बताया कि लुटेरों की धड़-पकड़ के लिए जिले की सीमा को सील कर दिया गया है तथा पड़ोसी पटना, नालंदा और लखीसराय जिलों की पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई है। ऐक्सिस बैंक की बरबीघा शाखा के प्रबंधक अभिषेक शर्मा ने बताया सुबह 10 बजे बैंक खुलते ही चार युवक ग्राहक बनकर आए तथा पिस्तौल का भय दिखाकर सभी कर्मियों को एक कमरे में बंद करके 28 लाख रुपये लूट लिए। उन्होंने बताया कि बाद में एक महिला ग्राहक द्वारा शोर मचाने के बाद आसपास के लोग जुटे और कमरे में बंद बैंक कर्मियों को बाहर निकाला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static