बिहार में बारिश के बीच कुदरत का कहर, 24 घंटे में आकाशीय बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत

Saturday, Jul 06, 2024-10:12 AM (IST)

Bihar Weather News: बिहार के अलग-अलग जिलों में शुक्रवार को वज्रपात की घटना में 20 लोगों की मौत हो गई। भागलपुर में चार, जहानाबाद में तीन, मधेपुरा, सहरसा, नालंदा, बेगूसराय और वैशाली में दो-दो लोग तथा पूर्वी चंपारण, रोहतास और सारण में वज्रपात से एक व्यक्ति की मौत हो गई। भागलपुर से मिली जानकारी के अनुसार,  जिले के घोघा थाना के ब्रहमचारी टोला निवासी, घोघा पंचायत के वार्ड नंबर 12 के सदस्य उपेन्द्र मंडल (34) की जानीडीह गांव के समीप वज्रपात से झुलसकर मौत हो गई। 

खेत में काम कर रही महिला पर गिरी बिजली
वहीं इसी थाना क्षेत्र के कुशाहा गांव निवासी मोनिका देवी (36) खेत में काम कर रही थी, तभी उसकी भी वज्रपात से मौत हो गयी। इसी तरह रंगरा थाना क्षेत्र के कलबलिया धार के समीप वज्रपात से एक लड़की की मौत हो गई तथा दो अन्य झुलस गई। मृतक की पहचान इस्माइलपुर थाना क्षेत्र के केलाबाड़ी गांव निवासी विपीन मंडल की पुत्री आरती कुमारी (16) के रूप में की गई है। इस घटना में ममता कुमारी और नूजी कुमारी झुलस गई, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं जिले के कहलगांव थाना रसलपुर गांव के निकट निर्माणाधीन फोरलेन के समीप वज्रपात की चपेट में आने से मजदूर उत्तम पटेल (19) की मौत हो गई। 

मधेपुरा, सहरसा में दो-दो लोगों की मौत
मधेपुरा से मिली जानकारी के अनुसार, जिले के गम्हरिआ थाना के बभनी पंचायत के दाहा गांव में वज्रपात की घटना में खेत में काम कर रहे मदन यादव की झुलसकर मौत हो गई तथा एक महिला झुलस गई। वज्रपात से झुलसी महिला को मधेपुरा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं जिले के बिहारीगंज थाना क्षेत्र के राजगंज पंचायत के गहिरका टोला वार्ड 12 निवासी शंकर मेहता की पत्नी ममता देवी (35) खेत में काम रही थी, तभी वज्रपात की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई तथा एक अन्य झुलस गई। सहरसा से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, सहरसा जिले के पतरघट प्रखंड के सुखौड़ी गांव निवासी कुश कुमार (15) और नवहट्टा की नौला पंचायत के रसलपुर गांव निवासी अंजलि कुमारी (16) की वज्रपात से झुलसकर मौत हो गई। 

डेहरी ओन सोन से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, रोहतास जिले के काराकाट थाना क्षेत्र के हटिया गांव में कुछ बच्चे आम के पेड़ के नीचे बैठे हुए थे। इसी दौरान बारिश के साथ वज्रपात हुआ। इस घटना में 15 वर्षीय रौशन कुमार की मौके पर ही झुलसकर मौत हो गई, जबकि तीन अन्य बच्चे झुलस गए। झुलसे बच्चों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मोतिहारी से प्राप्त सूचना के अनुसार, पूर्वी चंपारण जिले के पताही थाना क्षेत्र की बोकाने कला पंचायत क़े चामुटोला में खेत में काम कर रहे एक व्यक्ति की वज्रपात से झुलसकर मौत हो गयी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static