BPSC ऑफिस के बाहर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन तो विधानसभा के 2 नवनिर्वाचित सदस्यों ने ली शपथ, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

11/22/2022 6:03:04 PM

पटनाः बीपीएससी अभ्यर्थियों ने आज यानि मंगलवार को पटना बीपीएससी कार्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों का आरोप है कि 67वीं प्रीलिम्स की परीक्षा में जबरदस्त धांधली हुई है। उनका कहना है कि पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए। उधर, बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने विधान सभा ‘वाचनालय' में नवनिर्वाचित विधायक कुसुम देवी और नीलम देवी को सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

Rozgar Mela: पटना में केंद्रीय मंत्री ने 392 लाभार्थियों को दिया नियुक्ति पत्र
प्रधानमंत्री रोजगार मेला कार्यक्रम के तहत आज पटना में आयोजित कार्यक्रम में पशुपति कुमार पारस, केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री, भारत सरकार ने केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों एवं विभागों से नियुक्ति पत्र पाने वाले 392 लाभार्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया।

BPSC पेपर लीक मामला: अभ्यर्थियों ने किया जोरदार प्रदर्शन
बीपीएससी पेपर लीक मामले को लेकर अभ्यर्थियों का गुस्सा आज फूट पड़ा। ​अभ्यर्थियों ने BPSC ऑफिस के बाहर तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों की मांग है कि पेपर लीक की CBI जांच की जाए। साथ ही उसका संशोधित रिजल्ट भी जारी किया जाए।

CM नीतीश ने की कोसी पुनर्वास परियोजना की कार्य प्रगति की समीक्षा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1 अणे मार्ग स्थित 'संकल्प' में कोसी पुनर्वास परियोजना की कार्य प्रगति की समीक्षा की। बैठक में योजना एवं विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुणीश चावला ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से बिहार कोसी बेसिन डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

गोपालगंज व मोकामा से नवनिर्वाचित विधायकों को दिलाई गई शपथ
बिहार विधान सभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने बिहार विधान सभा के 'वाचनालय' में 2 नवनिर्वाचित विधानसभा सदस्य कुसुम देवी एवं नीलम देवी को शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए।

BPSC पेपर लीक मामले के मास्टर माइंड के घर की हुई कुर्की जब्त
बीपीएससी पेपर लीक मामले के मास्टर माइंड आनंद गौरव उर्फ पिंटू यादव के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, पिंटू यादव के वासुदेवपुर ओपी क्षेत्र स्थित श्यामपुर गांव स्थित घर की सोमवार को कुर्की जब्त की गई है।

'रोजगार मेला' के नाम पर युवाओं के साथ हो रहा भद्दा मजाकः कुशवाहा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'रोजगार मेला' कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे। वहीं इसे लेकर जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने भाजपा और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में कुल 13 उम्मीदवार आजमाएंगे किस्मत
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की कुढ़नी विधानसभा सीट पर पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन वापस लेने के अंतिम दिन सोमवार को कुल 13 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए। इस उपचुनाव के लिए कुल 21 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था।

बिहार में आभूषण एवं रियल एस्टेट कारोबारियों पर IT का छापा
आयकर विभाग ने बिहार में सोने और हीरे के आभूषण तथा रियल एस्टेट के कारोबार में लगे कुछ समूहों के ठिकानों पर छापे मार कर 100 करोड़ रुपए से अधिक के ऐसे लेनदेन का पता लगाया है जिसका हिसाब-किताब नहीं दिखाया गया है।

मधुबनीः सड़क हादसे में पति-पत्नी समेत 3 लोगों की दर्दनाक मौत
बिहार के मधुबनी जिले में सोमवार देर रात दर्दनाक सड़क हादसा हो गया, जहां एक तेज रफ्तार फोर व्हीलर गाड़ी अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी। घटना में पति-पत्नी सहित तीन लोगों की मौत हो गई।वहीं एक साथ तीन लोगों की मौत के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को लगाई फटकार
उच्चतम न्यायालय ने बिहार में फर्जी फार्मासिस्ट और फर्जी डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर बिहार सरकार को सोमवार को फटकार लगाते हुए कहा कि अदालत उसे लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करने की अनुमति नहीं दे सकती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static