अनलॉक-5ः झारखंड सरकार ने कोरोना पाबंदियों में दी छूट, कक्षा 6 से 8वीं तक के स्कूल खोलने की अनुमति

9/15/2021 11:07:58 AM

रांचीः झारखंड सरकार ने कोविड-19 संबंधी पाबंदी में ढील देते हुए मंगलवार को सभी कॉलेजों तथा कक्षा छह से आठ तक के विद्यालयों में प्रत्यक्ष कक्षा की इजाजत दे दी। आम श्रद्धालुओं के लिए पूजा स्थल भी खोल दिए गए हैं और इस वर्ष दुर्गा पूजा पंडाल के निर्माण की भी अनुमति दी गयी है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में झारखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में पाबंदियों में ढील का निर्णय लिया गया। राज्य के विद्यालयों में कक्षा छह से आठवीं तक प्रत्यक्ष कक्षा की अनुमति दे दी गई है। पहले सिर्फ नवीं से 12वीं तक प्रत्यक्ष कक्षा की अनुमति विद्यालयों को दी गई थी। सभी खेल कूद की गतिविधियों को बगैर दर्शक के आयोजन की अनुमति दी गई। बैठक के निर्णयों में मुख्य रूप से सभी धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं के प्रवेश की अनुमति प्रदान की गयी, लेकिन 18 वर्ष तक के बच्चों का प्रवेश निषिद्ध होगा। साथ ही धार्मिक स्थल पर संचालन से सभी संबंधित व्यक्तियों जैसे पुजारी, पंडा, इमाम, पादरी के लिए कोविड-19 का कम से कम एक टीका लेना अनिवार्य होगा।

देवघर स्थित बाबा धाम मंदिर में ई-पास के माध्यम से एक घंटे में अधिकतम 100 व्यक्ति प्रवेश कर सकेंगे। धार्मिक स्थलों पर बिना मास्क के किसी का प्रवेश नहीं होगा। राज्य सरकार द्वारा जारी अनलॉक-5 निर्देश के बाद मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘सभी लोगों से मेरी अपील है कि नियमों का सख्ती से पालन करें एवं मास्क का उपयोग अवश्य करें। आपस में दूरी बनायें, मगर दिलों को जोड़े रखें।'' बैठक में आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्री बन्ना गुप्ता, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

static