केंद्रीय कोयला मंत्री किशन रेड्डी पहुंचे धनबाद, BCCL की परियोजनाओं का करेंगे दौरा; भू धसान क्षेत्र में रह रहे लोगों से होंगे रूबरू

Thursday, Jul 25, 2024-02:44 PM (IST)

धनबाद: केंद्रीय कोयला मंत्री किशन रेड्डी आज यानी गुरुवार को धनबाद पहुंचे। बरवाअड्डा हवाई अड्डा पर कोल इंडिया चेयरमैन और बीसीसीएल सीएमडी समेत तमाम अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। उन्हें हवाई अड्डा पर गॉड ऑफ ऑनर दिया गया।

दरअसल, कोयला मंत्री आज बीसीसीएल की परियोजनाओं का दौरा करेंगे। साथ ही अग्नि प्रभावित और भू धसान क्षेत्र में रह रहे लोगों से रूबरू होंगे। सबसे पहले उनका दौरा सिजुआ में हैं। सिजुआ के बाद वह कुसुंडा झरिया की परियोजना का दौरा करेंगे। झरिया अग्नि प्रभावित क्षेत्र से विस्थापित होकर बेलगड़िया टाउनशिप का भी कोयला मंत्री आज दौरा करेंगे। बेलगड़िया में बसे लोगों से वह रूबरू होंगे। उनकी समस्याओं को भी सुनेंगे। बीसीसीएल की कोयला नगर स्थित पंचवटी इको पार्क में पौधारोपण भी किया जाना है। कोयला मंत्री इस इको पार्क में पौधारोपण के साथ कोल इंडिया की सभी इकाइयों में आज से पौधा रोपण का कार्य शुरू होगा।

बता दें कि देश में कोकिंग कोल के बढ़ती मांग के मद्देनजर बीसीसीएल पर विशेष फोकस है। इसके लिए बीसीसीएल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी होगी। कैबिनेट के एजेंडे में झरिया पुनर्वास योजना शामिल है। एक बड़ी आबादी अग्नि प्रभावित और भू- धसान क्षेत्र में रहती है। विस्थापन और पुनर्वास कोयलांचल के लिए एक प्रमुख मुद्दा भी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static