झारखंड के पर्यटक स्थलों को बनाया जाएगा विश्वस्तरीय: हेमंत सोरेन

11/21/2020 4:04:41 PM

 

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य के पर्यटक स्थलों को विश्वस्तरीय बनाने का प्रयास कर रही है ताकि देश-विदेश के सैलानी इनकी खूबसूरती को निहारने के लिए बरबस खींचे चले आएं।

सोरेन ने नेतरहाट स्थित डाक बंगला में आयोजित जनता दरबार मे ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड में प्राकृतिक सौंदर्य से लबरेज एक से बढ़कर पर्यटक स्थल हैं और इन पर्यटक स्थलों को वर्ल्ड क्लास बनाने का प्रयास हो रहा है। इस सिलसिले में वहां रहने, खाने- पीने, आवागमन और सुरक्षा जैसी बुनियादी सुविधाओं को बेहतर किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमारे राज्य से हर साल बडी संख्या में लोग दूसरे प्रदेशों और विदेश घूमने जाते हैं, लेकिन हमारा प्रयास है कि पहाड़ो की रानी नेतरहाट जैसे तमाम पर्यटक स्थलों को इस तरह विकसित करें कि बाहर से सैलानी इन पर्यटक स्थलों की खूबसूरती को निहारने के लिए बरबस खींचे चले आएं।''

सोरेन ने कहा कि कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया की व्यवस्थाओं को तबाह किया है। झारखंड भी इस महामारी से जूझ रहा है। लेकिन, इस दौरान राज्य के लोगों ने जो संयम, धैर्य और भाईचारा का परिचय दिया है, उससे यहां कोई अफरा-तफरी नहीं देखने को मिली।

लॉकडाउन के दौरान थानों में सामुदायिक किचन और पंचायतों में सखी दीदियों ने लाखों गरीबों और जरूरतमंदों को भोजन कराया। राज्य की जनता और प्रशासन से मिले सहयोग से सरकार एक बार फिर से जिंदगी को सामान्य बनाने में जुटी हैं। बहुत जल्द इसकी गति तेज हो जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static