4 दिवसीय दौरे पर आज Jharkhand आ रही भारत निर्वाचन आयोग की टीम, विस चुनाव की तैयारियों पर करेगी मंथन

7/10/2024 3:07:32 PM

रांची: केंद्रीय निर्वाचन आयोग की टीम 4 दिवसीय दौरे पर आज यानी 9 जुलाई झारखंड पहुंचेगी। कल यानी 11 जुलाई को चुनाव आयोग के पदाधिकारी सभी जिलों के डीसी के साथ मतदाता पुनरीक्षण के साथ चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेगा। टीम के साथ चुनाव आयोग के वरीय उप चुनाव आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा व नितेश व्यास और प्रधान सचिव अरविंद आनंद भी होंगे।

बता दें कि चुनाव आयोग की टीम राज्य में इस साल होने वाले झारखंड विधानसभा चुनाव पर मंथन करेगी। टीम में सीनियर डिप्टी इलेक्शन कमिश्नर नीतेश व्यास और सीनियर डिप्टी इलेक्शन कमिश्नर धर्मेंद्र शर्मा के साथ 6 अन्य अधिकारी भी शामिल हैं। आज टीम के अधिकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार और राज्य निर्वाचन कार्यालय के अधिकारियों के साथ समीक्षा करेंगे। समीक्षा बैठक रामगढ़ जिला के पतरातू में होगी। इसके बाद 11 जुलाई को विभिन्न जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ बैठक होगी। उक्त बैठक में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा होगी। 

12 जुलाई को निर्वाचन आयोग की टीम रांची आयेगी। यहां डीईओ और ईआरओ के साथ समीक्षा बैठक होगी। इसके बाद पोलिंग स्टेशनों का दौरा होगा। रांची में बैठक और पोलिंग स्टेशन का दौरा करने के बाद निर्वाचन आयोग की टीम जमशेदपुर निकल जायेगी। यहां रात्रि विश्राम के बाद 13 जुलाई को डीईओ और ईआरओ के साथ समीक्षा बैठक होगी और फिर टीम के लोग पोलिंग स्टेशनों का दौरा करेंगे और इसके बाद टीम जमशेदपुर से रांची और रांची से फिर दिल्ली वापस लौट जायेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static