पारसनाथ स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस का ठहराव शुरू, सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी व मंत्री बेबी देवी ने दिखाई हरी झंडी

Monday, Sep 02, 2024-11:15 AM (IST)

गिरिडीह: वाराणसी से रांची तक चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का ठहराव आज से पारसनाथ रेलवे स्टेशन में भी शुरू हो गया जिसे गिरिडीह लोकसभा सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी एवं राज्य की महिला बाल विकास मंत्री देवी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
 
वंदे भारत ट्रेन के ठहराव से गिरिडीह जिले के कई क्षेत्रों सहित पारसनाथ एवं आसपास के रेलवे यात्रियों को बनारस से रांची जाने और आने के लिए बड़ी रेल मंत्रालय द्वारा बड़ी सौगात दी गई है। इस दौरान सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी और राज्य सरकार की मंत्री देवी ने भारत सरकार को इस कार्य के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि वंदे भारत ट्रेन की ठहराव के लिए सभी ने मिलकर प्रयास किया है जिसके कारण आज से पारसनाथ में वंदे भारत ट्रेन का ठहराव शुरू हो गया है और इससे यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में और भी कई एक्सप्रेस ट्रेन पारसनाथ रेलवे स्टेशन में रुकेगी जिसकी सूचना आप सभी को जल्द ही मिलेगी। उन्होंने कहा कि पारसनाथ से गिरिडीह तक बनने वाली रेल लाइन का सर्वे का कार्य लगभग पूरा हो चुका है।

सांसद और मंत्री देवी ने कहा कि लागत का 50% पैसा भी दे दिया गया है परंतु राज्य सरकार द्वारा दिया जाने वाला 50% रकम नहीं मिलने के कारण यह कार्य अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। उन्होंने उपस्थित मंत्री से अनुरोध किया है कि इस दिशा में राज्य सरकार का ध्यान अपने स्तर से आकृष्ट करें ताकि पारसनाथ से गिरिडीह तक बनने वाली रेलवे लाइन का कार्य जल्द शुरू हो सके। उन्होंने कहा कि पारसनाथ रेलवे स्टेशन अमृत भारत योजना के तहत लिया गया है और यहां रेलवे द्वारा कई सुविधाएं यात्रियों को प्रदान की जाएगी। वहीं, इस दौरान अपर रेल मंडल प्रबंधक परिचालक दिलीप कुमार, सीनियर डीसीएम अमरेश कुमार, सीनियर डीएम, आशीष कुमार, पारसनाथ रेलवे स्टेशन अधीक्षक अवनीश कुमार, जिला परिषद सदस्य सुनीता कुमारी, जिला परिषद सदस्य प्रदीप मण्डल, समाजसेवी सह आजसू नेता दुर्योधन महतो, पूर्व प्रमुख यशोदा देवी, भाजपा गिरिडीह जिला अध्यक्ष महादेव दुबे, भाजपा नेता प्रदीप साहू सहित दर्जनों आम आवाम उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static