झारखंड में शशि प्रकाश सिंह बने सूचना विभाग के नए निदेशक, कई IAS अधिकारियों का हुआ तबादला

7/6/2021 3:26:00 PM

रांचीः झारखंड सरकार ने राज्य में विकास कार्यों को तेज करने के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा के 31 अधिकारियों का तबादला किया है। राज्य के कार्मिक प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग ने सोमवार को इस आशय की अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के अनुसार रवि शंकर शुक्ला को दुमका और संदीप सिंह को धनबाद का डीसी नियुक्त किया गया है।

वहीं चास एसडीओ शशि प्रकाश सिंह को सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का निदेशक बनाया गया है जबकि मेदिनीनगर निगम के नगर आयुक्त दिनेश प्रसाद को उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग में विशेष सचिव बनाया गया है। वहीं बोकारो डीसी राजेश सिंह को कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग में विशेष सचिव, धनबाद डीसी उमाशंकर सिंह को राष्टीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन का निदेशक, गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अवर सचिव ए डोडे को समाज कल्याण का निदेशक, दुमका डीसी राजेश्वरी बी को झारखंड राज्य आजीविका संवर्द्धन सोसाइटी का कार्यपालक दंडाधिकारी नियुक्त किया गया।

इसी क्रम में राष्टीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के अभियान निर्देशक रवि शंकर शुक्ला को दुमका का डीसी, रामगढ़ डीसी संदीप सिंह को धनबाद का डीसी, कोडरमा डीसी घोलाप रमेश को झारखंड राज्य कृषि विपणन परिषद का निदेशक, चतरा डीसी दिव्यांशु झा को झारक्राफ्ट का प्रबंध निदेशक, पाकुड़ डीसी कुलदीप चौधरी को बोकारो का डीसी, मनरेगा आयुक्त वरुण रंजन को पाकुड़ का डीसी, हजारीबाग नगर निगम के आयुक्त माधवी मिश्रा को रामगढ़ का डीसी, ग्रामीण विकास विभाग के संयुक्त सचिव आदित्य रंजन को कोडरमा का डीसी, गोड्डा की डीडीसी अंजलि यादव को चतरा का डीसी, लोकेश मिश्रा को कोडरमा का डीडीसी, धनबाद के एडीएम लॉ एंड ऑडर्र चंदन कुमार को गोडा का डीडीसी, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के संयुक्त सचिव गरिमा सिंह को हजारीबाग नगर निगम को नगर आयुक्त, वित्त विभाग में संयुक्त सचिव मेघा भारद्वाज को डीडीसी पलामू, धालभूम एसडीओ नीतीश कुमार सिंह को पर्यटन निदेशक नियुक्त किया।

वहीं रांची एसडीओ उत्कर्ष गुप्ता को रांची एडीएम लॉ एंड ऑर्डर, बरही एसडीओ कुमार ताराचंद को धनबाद का एडीएम लॉ एंड ऑर्डर, रामगढ़ एसडीओ कीर्तिश्री जी को बोकारो क्षेत्र विकास प्राधिकार का क्षेत्रीय निदेशक, गिरिडीह एसडीओ प्रेरणा दीक्षित को आदित्यपुर क्षेत्र विकास प्राधिकार का क्षेत्रीय निदेशक, बुंडू एसडीओ समीरा एस को मेदिनीनगर निगम का नगर आयुक्त, प्रतीक्षारत दीपक कुमार दुबे को रांची एसडीओ, दिलीप प्रताप सिंह शेखावत को चास का एसडीओ, प्रतीक्षारत सैयद रियाज अहमद को खूंटी का एसडीओ, प्रतीक्षारत सौरव कुमार भुवानिया को मधुपुर एसडीओ, प्रतीक्षारत जावेद हुसैन को रामगढ़ एसडीओ, और प्रतीक्षारत संदीप कुमार मीणा को धालभूम जमशेदपुर का एसडीओ नियुक्त किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static