Jharkhand Assembly Elections: "JMM गठबंधन में सीट शेयरिंग लगभग तय", CM हेमंत बोले- उचित समय पर की जाएगी घोषणा

Saturday, Oct 19, 2024-11:23 AM (IST)

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीते शुक्रवार को कहा कि झामुमो नीत गठबंधन को अपने विकास कार्यों के दम पर राज्य में सत्ता बरकरार रखने का विश्वास है और सहयोगियों के साथ सीट-बंटवारे की घोषणा उचित समय पर की जाएगी।

"हमें फिर से सत्ता में आने का पूरा भरोसा"
सोरेन ने कहा, ‘‘हमें फिर से सत्ता में आने का पूरा भरोसा है। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) सिर्फ एक पार्टी नहीं है बल्कि यह एक बड़े पेड़ की तरह है जिसके नीचे राज्य के लगभग तीन करोड़ लोग शांति और सद्भाव से रहते हैं। हम वंचितों, आदिवासियों और गरीबों समेत सभी वर्गों के लिए काम करते हैं। हम और हमारे गठबंधन के साथी सभी निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ेंगे और सहयोगियों के बीच सीट- बंटवारे की घोषणा उचित समय पर की जाएगी।''

"झामुमो गठबंधन में सीट-बंटवारे को लेकर बातचीत जारी"
सोरेन ने कहा कि झामुमो नीत गठबंधन में सीट-बंटवारे को लेकर बातचीत जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के शनिवार को प्रस्तावित दौरे पर सोरेन ने कहा कि वे आगामी चुनावों के लिए रणनीति तैयार करेंगे। वहीं, बता दें कि इस बीच एनडीए ने बीते शुक्रवार को अपने सहयोगियों के बीच सीट-बंटवारे के ‘फार्मूले' की घोषणा कर दी। इसके मुताबिक, भाजपा 68 सीट पर, ‘ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन' (आजसू) 10, जनता दल (यूनाइटेड) दो और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) एक सीट पर चुनाव लड़ेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static