Indian Bank की हंसडीहा शाखा से 19 लाख रुपए की डकैती कांड का खुलासा, 2 आरोपी गिरफ्तार

Friday, Oct 11, 2024-11:55 AM (IST)

दुमका: झारखंड में दुमका जिले के हंसडीहा थाना क्षेत्र में पिछले दिनों इंडियन बैंक की हंसडीहा शाखा में हुई लूट कांड का खुलासा करने के साथ पुलिस ने 2 आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक पीताम्बर सिंह खैरवार ने बीते गुरुवार को यहां बताया कि दुमका जिले के हंसडीहा थाना क्षेत्र में देवधर-हंसडीहा मुख्य मार्ग पर पगवारा गांव में सड़क के किनारे स्थित इंडियन बैंक की शाखा में 08 अगस्त को अज्ञात अपराधियों ने दिनदहाड़े हथियार के बल पर बैंक कर्मियों को बन्धक बना लिया था और बैंक से 18 लाख 96 हजार 565 रूपया लूटकर डकैती की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बैंक डकैती काण्ड का शीघ्र उछ्वेदन के लिए जरमुंडी के अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल गठित किया गया। इस टीम में शामिल पदाधिकारियों द्वारा तकनीकी अनुसंधान के क्रम में इंडियन बैंक की हंसडीहा शाखा में डकैती की घटना में संलिप्त देवघर जिले के नगर थाना क्षेत्र के बम्पास टाउन घनगौर निवासी रंजीत दास उर्फ रंजीत सक्सेना और बिहार के बांका जिले के रजौन थाना क्षेत्र के नीमा गांव निवासी दीपक यादव उर्फ दुर्गा यादव को हिरासत में लेकर गहन पूछताछ की गयी।

पूछताछ के दौरान दोनों अपराधियों ने उक्त बैंक डकैती कांड में अपनी संलिप्तता कबूल करने के साथ घटना में शामिल गिरोह के सभी सहयोगी अपराधकर्मियों का संलिप्तता की जानकारी दी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर आज गुरुवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। इसके साथ ही इस डकैती कांड मामले में संलिप्त गिरोह के अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी कर रही है। पुलिस टीम ने दोनों गिरफ्तार अपराधकर्मियों के पास से तीन मोबाइल फोन और 13 हज़ार तीन सौ रूपये बरामद किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static