एक्‍शन में रामगढ़ ट्रैफिक पुलिस: यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों में SI भी शामिल, एसपी ने काटा चालान

Wednesday, Aug 28, 2024-04:28 PM (IST)

रामगढ़:लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं के कारण रामगढ़ पुलिस ट्रैफिक नियमों को लेकर एक्शन मोड में है। रामगढ़ में पुलिस कप्तान अजय कुमार ने अचानक देर शाम सड़क पर उतरकर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों को ट्रैफिक के नियमों का पाठ पढ़ाया। इसके बाद पुलिस कप्तान ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर नियम के तहत फाइन भी काटा।

पुलिस कप्तान ने सुभाष चौक पर सैकड़ों गाड़ियों को रोका और बिना हेलमेट व सीट बेल्ट के चलने वालों का चालान काटा। उन्होंने लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया। इसी दौरान रामगढ़ थाने के एक सब इंस्पेक्टर को भी बिना हेलमेट के बुलेट पर चलने के लिए रोका गया और उनका भी चालान काटा गया।

पुलिस कप्तान ने बताया कि पिछले 1 महीने से लगातार ट्रैफिक को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। लगातार हो रही दुर्घटनाओं और मौतों को देखते हुए लोगों को जागरूक किया जा रहा है ताकि वे नियमों का पालन करें। अभियान के साथ कार्रवाई भी की जा रही है। सबसे बड़ी बात है कि अपने इस ट्रैफिक जांच अभियान में रामगढ़ में पदस्थापित एसआई को हेलमेट न पहनने पर उनका चालान काटा। उन्होंने यह भी कहा कि ट्रैफिक नियम सभी के लिए बराबर हैं और आने वाले समय में भी उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई होती रहेगी।

अभियान का उद्देश्य बताते हुए एसपी ने कहा कि जो लोग ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते है, ट्रिपल लोड गाड़ी चलाते हैं, हेलमेट नहीं पहनते है, अपना ड्राइविंग लाइसेंस साथ नहीं रखते हैं ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने का निर्देश जिला पुलिस को दिया गया है, ताकि लोग ऐसी गलती दोबारा न कर सके। साथ ही उन्होंने सुरक्षा के लिहाज से रामगढ़ वासियों से ट्रैफिक नियमों का पालन करने का अनुरोध भी किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static