झारखंड में BJP के सत्ता में आने पर प्रश्नपत्र लीक मामलों की कराई जाएगी जांच: शिवराज सिंह चौहान

Sunday, Sep 29, 2024-02:01 PM (IST)

पलामू: केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यदि झारखंड में भाजपा सत्ता में आई तो झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) नीत सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए कथित ‘पेपर लीक' मामलों की जांच की जाएगी।

भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा' के तहत पलामू जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए चौहान ने दावा किया कि झामुमो नीत सरकार के शासनकाल में प्रश्न पत्र 17 बार लीक हुए और बाद में इन परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया। चौहान ने कहा, ‘‘झामुमो सरकार युवकों को ठग रही है। झारखंड में 17 बार प्रश्नपत्र लीक हुए और परीक्षाएं रद्द कर दी गयी हैं। झारखंड मुक्ति मोर्चा अब ‘पेपर लीक मोर्चा' हो गया है। हम प्रश्नपत्र लीक मामलों की जांच करायेंगे।'' उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो स्नातक और स्नातकोत्तर विद्यार्थियों को दो साल तक 2,000 रुपये प्रति माह की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी ताकि वे सरकारी नौकरियों की तैयारी कर सकें।

चौहान ने कहा, ‘‘राज्य में जब भाजपा सत्ता में आएगी तो मंत्रिमंडल की पहली ही बैठक में सरकारी विभागों में रिक्त 2.87 लाख पदों को भरने का निर्णय लिया जाएगा।'' चौहान ने कहा कि अगर भाजपा राज्य में सत्ता में आई तो महिलाओं के बैंक खातों में हर महीने 2,100 रुपये जमा किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश से घुसपैठ के कारण झारखंड की माटी, बेटी और रोटी खतरे में है। उन्होंने लोगों से भाजपा का समर्थन करने का आह्वान किया ताकि वह राज्य में सरकार बना सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static