"अब 18 साल की युवतियों को भी मिलेगा मंईयां सम्मान योजना का लाभ", CM हेमंत का ऐलान

Wednesday, Sep 04, 2024-06:09 PM (IST)

रांची: आज यानी बुधवार को सीएम हेमंत सोरेन ने मंईयां सम्मान योजना के तहत रांची में दक्षिणी छोटानागपुर की 5 जिलों की बहनों के खाते में 1-1 हजार रुपए वितरित किए हैं। इस दौरान सीएम हेमंत ने बड़ा ऐलान किया है।

"18 साल की युवतियों को भी मिलेगा मंईयां सम्मान योजना का लाभ"
सीएम हेमंत ने कहा कि मंईयां सम्मान योजना की राशि अब 18 साल की युवतियों को भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि पहले ये राशि 21 से 50 साल तक की महिलाओं के लिए निर्धारित की गयी थी, लेकिन 18 से 20 साल की युवतियों को भी ये राशि मिलेगी। इस दौरान सीएम हेमंत विपक्ष पर भी जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि कई रोजगार हमने दिए हैं, लेकिन हमारे विपक्ष के लोगों के आंख में टीना का चश्मा लग गया है। ये लोग अंधा हो गया है। यहां का नेता को दिखाई नहीं दे रहा था तो असम- मध्यप्रदेश से नेता आकर हमारे झारखंडी भाईयों के बीच हिंदू-मुस्लिम करने में लगा है। नौकरी की बात हमारे विपक्ष के लोग हमेशा करते हैं। इनको पता नहीं है कि पांच साल में एक भी जेपीएससी इन लोगों ने नहीं करवाया।

"असम के CM से राज्य तो संभलता नहीं, आ जाते हैं जहर घोलने" 
सीएम हेमंत ने आगे कहा कि हम लोग आते ही जेपीएससी का परीक्षा कराकर राज्य में 300 बीडीओ, सीओ, कलेक्टर हम लोग बनाए। अभी वह सेवा दे रहे हैं। आज शिक्षकों की नियुक्ति हम लोगों ने की, पंचायत सचिव की नियुक्ति हुई, उत्पाद सिपाही का नियुक्ति चल रहा है। सीएम हेमंत ने कहा कि 2 महीने के बाद चुनाव है। एक नेता आते हैं असम से लगता है हिंदू-मुस्लिम भड़काऊ भाषण फैलाने में सबसे अधिक डिग्री उन्होंने ले लिया है। यहां आए दिन आते हैं और तनाव का माहौल बनाने लगते हैं। कभी सरकार गिराने में लगते हैं, कभी हिंदू मुस्लिम करते हैं, लेकिन डरने की बात नहीं है। उनसे अपना राज्य तो संभलता नहीं है। यहां आ जाते हैं जहर घोलने। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static