लापता विमान की तलाश में लगी नेवी की टीम को मिली सफलता, 1 पायलट का शव बरामद...दूसरे की खोज जारी

Thursday, Aug 22, 2024-11:51 AM (IST)

जमशेदपुर: झारखंड में सरायकेला-खरसावां जिले के सोनारी हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद लापता हुए 2 सीट वाले विमान को ढूंढने विशाखापट्टनम से नेवी की टीम सरायकेला पहुंची।

सर्च ऑपरेशन करने के दौरान नेवी की टीम को सफलता मिला है। टीम ने पायलट का शव बरामद कर लिया है। बताया जा रहा है कि सुबह मछुआरों ने झाड़ियों में एक लाश फंसी देखी, जिसके बाद मछुआरों ने जिला प्रशासन को इसकी सूचना दी। शव की शिनाख्त की गई तो पता चला कि यह कैप्टन जीत शत्रु का शव है। वहीं दूसरे कैप्टन का जूता बरामद हुआ है। फिलहाल दूसरे पायलट और विमान की खोज जारी है।

गौरतलब है कि झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले में मंगलवार को एक हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद दो सीट वाला एक प्रशिक्षण विमान लापता हो गया था उड़ान प्रशिक्षण संस्थान ‘अलकेमिस्ट एविएशन' के विमान ‘सेसना 152' ने एक पायलट और एक प्रशिक्षु के साथ पूर्वाह्न करीब 11 बजे जमशेदपुर के सोनारी हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। विमान को आखिरी बार सरायकेला-खरसावां जिले के निमडीह के पास देखा गया था। जब से ही एनडीआरएफ की टीम एयरक्राफ्ट और दोनों पायलट की खोजबीन कर रही थी। एनडीआरएफ के गोताखोर पानी के नीचे भी गए, लेकिन किसी का कुछ पता नहीं चला क्योंकि लगातार हो रही बारिश की वजह से पानी मटमैला हो चुका है। इसके बाद सरायकेला प्रशासन ने नेवी से मदद के लिए रक्षा मंत्रालय से आग्रह किया। जिला प्रशासन की पहल के बाद विशाखापट्टनम से नेवी की एक टीम को झारखंड भेजा गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static