Mid-Day Meal: दुमका में मिड-डे मील में गिरी छिपकली, खाना खाने से 47 छात्रों की तबीयत खराब

Saturday, Sep 14, 2024-11:18 AM (IST)

दुमका: झारखंड के दुमका जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब मिड डे मील खाने से 47 बच्चों की तबीयत खराब हो गई। फिलहाल सभी बच्चों की हालत में सुधार बताया जा रहा है।

मामला जिले के मसलिया के प्लस टू उच्च विद्यालय मोहनपुर का है। जानकारी के मुताबिक यहां मिड डे मील में छिपकली गिर गयी थी। खाना खाने से लगभग 47 बच्चों की तबीयत खराब हो गई। कुछ बच्चों का जी मचलने लगा, कुछ बच्चों को उल्टी होने लगी, कुछ बच्चों का पेट में दर्द, गले में दर्द आदि परेशानी होने लगी जिसके बाद सभी बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया। बच्चों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। इलाज के बाद सभी बच्चों की हालत में सुधार हो गया।

मामले में पूर्व मंत्री डॉ. लुईस मरांडी ने मसलिया सीएचसी पहुंच कर बच्चों का हालचाल जाना। इस दौरान उन्होंने कहा कि कहीं न कहीं स्कूल प्रबंधन की यह कोताही है, जिसके कारण बच्चों को परेशानी झेलनी पड़ी। दोषी शिक्षकों पर कार्रवाई होनी चाहिए। इस घटना को लेकर दुमका के जिला शिक्षा अधीक्षक आशीष कुमार हेंब्रम ने बताया कि एक जांच टीम गठित कर पूरे प्रकरण की जांच करायी जाएगी। दोषी पाए गए शिक्षकों व रसोइया के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं, घटना को लेकर अभिभावक सहदेव हांसदा का कहना है कि रसोइया और प्रभारी प्रधानाध्याक इसके लिए जिम्मेदार है। गनीमत रही कि बच्चों को ज्यादा कुछ परेशानी नहीं हुई। शिक्षकों और रसोइया पर कार्रवाई होना चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static