लुईस मरांडी का हमला- रोजगार मुहैया कराने के मामले में हेमंत सरकार विफल

9/24/2020 12:55:52 PM

दुमकाः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री डॉ. लुईस मरांडी ने बुधवार को झारखंड की हेमंत सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने में पूरी तरह विफल रही है।

डॉ. मरांडी ने झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा पूर्व की सरकार की नियोजन नीति को रद्द किए जाने से संबंधित हाल के फैसले पर कहा कि राज्य सरकार की ओर से न्यायालय में नियोजन नीति पर मजबूती से समग्र तथ्यों को नहीं रखे जाने की वजह से राज्य के हाई स्कूल में नियुक्त शिक्षकों के साथ पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास सरकार के कार्यकाल में की गई नियुक्तियों पर खतरा उत्पन्न हो गया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि हेमंत सरकार की मंशा नियोजन के नाम पर महज छलावा और राजनीति करने की रही है, जो उच्च न्यायालय के आदेश के बाद और स्पष्ट हो गई है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि यदि हेमंत सरकार की मंशा सही होती तो आज यह नौबत नहीं आती। पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार के कार्यकाल में लिए गए नीतिगत फैसलों पर वर्तमान सरकार जान बूझकर प्रहार कर यहां के आदिवासी-मूलवासी के अधिकारों को छीनने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि 13 शिड्यूल जिलों में 10 साल तक रोजगार देने की मंशा से रघुवर सरकार ने जो नीतिगत फैसला लिया था वह राज्यहित और यहां के परिस्थितियों के अनुकूल लिया गया निर्णय है, जिसे न्यायालय में मजबूती से रखा जाना चाहिए था।

हेमंत सरकार में जरा भी नैतिकता है तो हजारों लोगों की नौकरी बचाने की दिशा में बिना किसी भेदभाव के सकरात्मक रुख अपनाना चाहिए ताकि इस कोराना काल में हजारों परिवार को बर्बाद होने से बचाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static