​​Jamshedpur के कदमा पार्क एरिया में दिखा तेंदुआ, VIDEO VIRAL; लोगों में भय का माहौल

3/29/2024 5:16:17 PM

Jamshedpur: झारखंड के जमशेदपुर (Jamshedpur) के कदमा पार्क एरिया में एक तेंदुआ के पाए जाने से क्षेत्र वासी डरे हुए हैं। ज्ञात हो कि इससे पहले सरायकेला खरसावां जिले में तेंदुआ देखा गया था। मगर वन विभाग उसे लगातार पकड़ने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही थी, लेकिन सफल नहीं हो पाई।

वहीं आज सुबह- सुबह जमशेदपुर के कदमा पार्क में गार्ड के द्वारा तेंदुआ देखा गया जहां एक सुरक्षाकर्मी ने उसका वीडियो बनाया जो अपने कंपनी के व्हाट्सप ग्रुप में डाला जिसके बाद विभाग हरकत में आई और खोज में जुट गई। तेंदुए को पकड़ने के लिए जमशेदपुर, सरायकेला और बंगाल की वन विभाग की रेस्क्यू टीम पहुंच कर जाल, बम और अन्य संसाधनों के साथ कई प्रयास कर चुकी है। बचाव अभियान के लिए आवश्यक संयत्रों की व्यवस्था की जा चुकी है। ऐसी परिस्थिति में तेंदुए से जान-माल की सुरक्षा के लिए निम्नलिखित सावधानियों बरतने की अपील की गई है। 

लोगों को आगाह करते हुए जमशेदपुर के वन प्रमंडल पदाधिकारी ममता प्रियदर्शी ने आम जनता से सावधान और सतर्क रहने की अपील की है। डीएफओ ने कहा कि भटके हुए तेंदुए के रेस्क्यू में वन विभाग की टीम को सहयोग करें। वहीं, गार्ड ने बताया कि आसपास देखा था तो शक हुआ और तेंदुए की वीडियो बनाई। इस बात की सूचना अपने अधिकारी को दिया। गार्ड ने बताया कि तेंदुए के होने का पता चलने के बाद पूरे इलाके में डर का माहौल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static