कल्पना सोरेन ने गिरिडीह का किया दौरा, कहा- चंपई दा JMM के सीनियर लीडर रहे हैं, उनके बारे टिप्पणी करना उचित नहीं

Friday, Aug 23, 2024-11:32 AM (IST)

रांची: बीते गुरुवार को एक दिवसीय कार्यक्रम में शामिल होने गांडेय विधायक कल्पना सोरेन गिरिडीह पहुंची जहां जेएमएम कार्यकर्ताओं द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया। इस बीच कल्पना सोरेन ने दर्जनों जेएमएम कार्यकर्ताओं से भेंट कर हालचाल जानते हुए आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा।

इस दौरान कल्पना सोरेन ने गांडेय विधानसभा क्षेत्र की जनता से बात करते हुए उनकी परेशानियों को भी जाना तथा अधिकारियों से सम्पर्क कर त्वरित रूप से समाधान करने के निर्देश दिए। परिसदन भवन में ही कल्पना सोरेन ने आपदा राहत, मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी उपचार योजना समेत विभिन्न योजनाओं के तहत लोगों को राहत का चेक दिया। वहीं, पत्रकारों द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री चम्पई सोरेन के पार्टी छोड़ने के विषय पर पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए कल्पना ने कहा कि चम्पाई दादा झारखंड मुक्ति मोर्चा के सीनियर लीडर रहे है, हमें उनके बारे टिप्पणी करना उचित नहीं लगता क्योंकि राजनीतिक क्षेत्र हमारे लिए नया है। कल्पना ने कहा, चंपाई वरिष्ठ नेता हैं और उन्होंने मन की बात लिखी हैं, इस पर मैं कुछ कहना नहीं चाहती हूं। मैं झारखंड मुक्ति मोर्चा की सिपाही हूं। चंपई भी जेएमएम के सिपाही, उन्हें जो भी बात कहनी थी उसे पार्टी के अध्यक्ष, कार्यकारी अध्यक्ष से कहते तो अच्छा रहता। कल्पना से जब पूछा गया कि चंपाई के जाने से पार्टी को कितना नुकसान हो सकता तो इस सवाल को उन्होंने टाल दिया।

कल्पना ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा एक दल है तथा हमारे जैसे कई कार्यकर्ता पार्टी को सजाने- संवारने में दिन- रात मेहनत करते हैं। उन्होंने कहा कि हमने अपने गांडेय विधान सभा क्षेत्र की जनता से विकास से सम्बंधित जो वादा किया था उसे हम पूरा करते जा रहे हैं। परिणामस्वरूप गांडेय में अब काम दिखने लगा तथा हम अपने क्षेत्र के विकास को लेकर कृतसंकल्पित है जिसके कारण वे लगातार गांडेय विधानसभा क्षेत्र का दौरा किए जा रही हैं। पत्रकारों से बातचीत करने के पश्चात कल्पना सोरेन ने बिशनी शरण गांव में मृतक सिपाही चौहान हेंब्रम के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान जेएमएम नेता संजय सिंह, अभय सिंह, रॉकी सिंह, राकेश रंजन, टुन्ना सिंह समेत कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static