BJP की गोगो दीदी योजना से घबराई JMM, चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपकर मांगी सम्मान योजना चलाने की अनुमति

Thursday, Oct 10, 2024-12:46 PM (IST)

रांची: प्रदेश भाजपा की गोगो दीदी योजना को लेकर झामुमो घबराई हुई है और इसे फर्जी से लेकर एक चुनावी हथकंडा तक कहा। वहीं दूसरी ओर JMM प्रदेश भाजपा ने झामुमो सम्मान योजना के तहत प्रदेश की महिलाओं को हर महीने की 1 तारीख को 2,500 रुपये और हर साल 30 हजार देने की बात कही। इसी संदर्भ में अनुमति पत्र लेकर 3 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के पास पहुंचा और अपने पार्टी की ओर से इस संबंध में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलकर ज्ञापन सौंप अनुमति मांगी। साथ ही पार्टी ने जेएमएम सम्मान योजना को लेकर नया नारा भी दिया है। “तीर-कमान” करेगा सत्कार, हर माता-बहना को हर साल ₹30 हजार।

वही jMM महासचिव विनोद पांडेय ने कहा कि इसके लिए हम आयोग पहुचे हैं और JMM सम्मान योजना चलाने की अनुमति प्रदान करें। जिस पर आयोग ने विचार करने की बात कही। साथ ही कहा कि प्रदेश भाजपा की गोगो दीदी सम्मान योजना जो प्रदेश भाजपा चला रही है अगर वो गैरकानूनी होगा तो ये भी गैरकानूनी होगा और भाजपा की सही है तो झामुमो सम्मान योजना भी सही होगा। पार्टी ने कहा कि यह केवल एक योजना नहीं, बल्कि हमारी बहनों के सशक्तिकरण की दृढ़ प्रतिज्ञा है। बता दें कि वहीं,प्रदेश भाजपा की गोगो योजना को बंद करने के लिए प्रदेश की सरकार की ओर से जिले के अधिकारियों को भी निर्देश दिया गया है।

बता दें की भारतीय जनता पार्टी द्वारा गो गो दीदी योजना को लेकर एक पंजीकरण फॉर्म प्रसारित किया जा रहा है, जिसमें आवेदकों को "गोगो दीदी योजना के तहत पंजीकरण के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। इस फॉर्म में नाम, पता, मोबाइल नंबर, पंचायत, ब्लॉक, जिले का नाम आदि जैसे विवरण मांगे जा रहे हैं। इस योजना में हर महीने की 11 तारीख को प्रत्येक महिला को 2100 रुपये और प्रति वर्ष 25000 रुपये देने का वादा किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static