नाबालिग पीड़िता को सुरक्षा देते हुए दुष्कर्म के आरोपी को अविलंब गिरफ्तार करें: आरती कुजूर

6/2/2022 3:10:47 PM

 

रांचीः भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा झारखंड प्रदेश की अध्यक्ष आरती कुजूर ने रांची के नगड़ी थाना अंतर्गत एक नाबालिक बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना की जानकारी प्राप्त हुई है। कुजूर ने बताया यह दुष्कर्म की घटना पिछले साल नवंबर में घटित हुई थी। आरोपी बच्ची का पड़ोसी है।

एक शाम ट्यूशन पढ़कर घर लौटते समय आरोपी मुंह दबा कर उसे अपने घर ले गया। हाथ पैर बांध के उसके साथ दुष्कर्म किया तथा घटना की जानकारी किसी को देने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी भी दिया, बच्ची डर से किसी को भी घटना की जानकारी नहीं दी। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले जब अपने शरीर पर बदलाव देखा तो किसी बीमारी की आशंका को देखते हुए परिजनों को जानकारी दिया और जब पता चला कि उसके गर्भ में 6 माह का शिशु पल रहा है तो उसने खुद को खत्म करने के लिए कीटनाशक दवा पी ली। स्थिति गंभीर होते देख परिजनों ने उसे अस्पताल पहुंचाया।

इस घटना से गांव वाले काफी आक्रोशित हो उठे एवं घटना की जानकारी भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आरती कुजूर को दी। कुजूर ने कहा कि नगड़ी थाना पहुंचने पर इस घटना की जानकारी लिया तथा अस्पताल पहुंचकर बच्ची और उसके परिजनों से मुलाकात की। रांची बाल कल्याण समिति को भी घटना की जानकारी दी तथा कहा कि बच्ची का बयान, उसके मेडिकल के साथ-साथ बच्ची की सुरक्षा बहुत मायने रखती है साथ ही साथ बच्चे की मानसिक स्थिति को देखकर उसके काउंसलिंग कराने एवं बच्ची की सुरक्षा,मेडिकल चेक अप कराने का आग्रह भी किया। घटना की जानकारी लेने भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कुजूर के साथ महामंत्री सीमा सिंह, दक्षिण छोटानागपुर प्रमंडल प्रभारी पिंकी खोया मंडल अध्यक्ष राकेश केसरी, बिरसा मिंज, रांची ग्रामीण के उपाध्यक्ष शिला देवी इत्यादि उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static