झारखंड में नक्सलरोधी अभियान के दौरान IED विस्फोट, 1 उपनिरीक्षक घायल

1/25/2023 5:45:00 PM

चाईबासा: झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब नक्सलरोधी अभियान के दौरान आईईडी विस्फोट की चपेट में आने से मुफस्सिल थाना अंतर्गत अंजदबेड़ा गांव में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के उपनिरीक्षक इंसार अली घायल हो गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

IED विस्फोट की चपेट में आने से उपनिरीक्षक घायल
मामला जिले के अंजदबेड़ा गांव के पास जंगल का है। यहां आज यानी बुधवार को नक्सलरोधी अभियान के दौरान आईईडी विस्फोट की चपेट में आने से मुफस्सिल थाना अंतर्गत अंजदबेड़ा गांव में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के उपनिरीक्षक इंसार अली घायल हो गए। आनन-फानन में घायल उपनिरीक्षक को बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रांची भेजा गया जहां डाॅक्टरों ने उनकी हालत स्थिर बताई है।

"इंसार अली 11वें सुरक्षाकर्मी है, जो IED विस्फोट की चपेट में आए हैं"
मामले में पश्चिम जिले के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आशंका जताई जा रही है कि टोंटो, मुफस्सिल और गोइलकेरा थाना क्षेत्र के जंगलों में नक्सलियों ने चप्पे-चप्पे पर आईईडी लगा रखा है। पुलिस प्रवक्ता ने घटना की सूचना देते हुए बताया कि पिछले 15 दिनों के अंदर इंसार अली 11वें सुरक्षाकर्मी हैं जो नक्सलियों के द्वारा लगाए गए ‘इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस' (आईईडी) की चपेट में आने से घायल हुए हैं।

"नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम दिये जाने की कोशिश में है"
जिले के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने कहा कि कोल्हान क्षेत्र में भाकपा (माओवादी) के नक्सलियों की बड़ी संख्या में उपस्थिति और किसी बड़ी घटना को अंजाम दिये जाने की कोशिश की सूचना मिली है। शेखर ने कहा कि इस सूचना पर चाईबासा पुलिस, कोबरा की 209वीं और 203वीं बटालियन, झारखंड जगुआर और सीआरपीएफ की 60वीं, 174वीं और 197वीं बटालियन की एक संयुक्‍त टीम जंगलों में तलाशी अभियान चला रही है। इसी दौरान बुधवार को प्रातः लगभग 8 बजे मुफस्सिल थानान्तर्गत ग्राम जोजोहातु से अंजदबेड़ा के बीच सुरक्षा बलों को लक्षित करने के उद्देश्य से नक्सलियों द्वारा एक आईईडी का विस्फोट किया गया, जिसकी चपेट में आने से सीआरपीएफ 197 बटालियन के उपनिरीक्षक (एसआई) इंसार अली जख्मी हो गये। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान में उसी क्षेत्र में एक अन्य जिंदा पाइप बम बरामद किया गया है, जिसे सुरक्षा बलों एवं बम निरोधक दस्ते ने नष्ट कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

Recommended News

static