Hemant Soren''s Birthday: गुब्बारों से सजाया गया CM आवास, हेमंत सोरेन को बधाई देने दूर-दूर से पहुंच रहे कार्यकर्ता

Saturday, Aug 10, 2024-03:08 PM (IST)

रांची: आज झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) का 49वां जन्मदिन (Birthday) है। इस अवसर पर सीएम आवास के बाहर कार्यकर्ताओं की भीड़ लगी है। सीएम आवास को गुब्बारों से सजाया गया है।

बताया जा रहा है कि दूर-दूर से नेता कार्यकर्ता मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बधाई और शुभकामनाएं देने पहुंच रहे हैं। वहीं, बता दें कि जन्मदिन के मौके पर सीएम हेमंत ने अपने जेल के दिनों को याद किया। सीएम हेमंत ने अपने हाथ पर लगे कैदी के निशान को सोशल मीडिया पर शेयर किया। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल फेसबुक पर आदिवासी, मूलवासी, पिछड़ों और दलितों के पक्ष में अपनी आवाज बुलंद करने का संकल्प लिया। सीएम ने सोशल मीडिया पर अपने हाथ पर लगे निशान को दिखाते हुए लिखा, "जन्मदिन के मौके पर बीते 1 साल की स्मृति मेरे मन में अंकित है। ये वो कैदी का निशान है जो मुझे जेल से रिहा होते समय लगाया गया था। ये निशान केवल मेरा नहीं है, बल्कि लोकतंत्र की वर्तमान चुनौतियों का प्रतीक है। जब एक चुने हुए मुख्यमंत्री को बिना किसी सबूत, शिकायत और अपराध में 250 दिनों तक जेल में डाल सकते हैं तो फिर ये आम आदिवासियों/दलितों/शोषितों के साथ क्या करेंगे। यह मुझे कहने की जरूरत नहीं है।"

मुख्यमंत्री हेमंत ने आगे लिखा, "आज मैं कृतसंकल्पित हूं कि हर शोषित, वंचित, दलित, पिछड़ा, आदिवासी, मूलवासी के पक्ष में लड़ूंगा। मैं हर उस व्यक्ति/समुदाय के लिए आवाज उठाऊंगा जिसे दबाया और न्याय से वंचित रखा गया है जिसे उसके रंग, समुदाय, खान पान, पहनावे के आधार पर सताया जा रहा है। हमें एकजुट होकर एक ऐसे समाज का निर्माण करना होगा जहां कानून सभी के लिए समान हो, जहां सत्ता का दुरुपयोग न हो। आप सब के स्नेह एवं आज के दिन दी जा रही दुआ, आशीर्वाद और अपनापन के लिए धन्यवाद देता हूं।"

PM Modi ने CM हेमंत को जन्मदिन की दी बधाई
वहीं, सीएम हेमंत के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गजों ने उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जन्मदिन की बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी लंबी उम्र और अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की कामना की है। वहीं, बता दें कि हेमंत सोरेन का जन्‍म 10 अगस्त, 1975 को झारखंड के रामगढ़ जिले के नेमरा गांव में हुआ था। उन्होंने बीआईटी मेसरा से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। हालांकि, बीच में ही पढ़ाई छोड़कर वह राजनीति से जुड़ गए थे। शुरुआत में राजनीति की गलियारों में उनकी क्षमता को लेकर बातें होती रहती थीं, लेकिन 2019 के विधानसभा चुनाव में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर उन्होंने साबित कर दिया कि वह भी किसी से कम नहीं हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static