पैगंबर विवाद: हेमंत सोरेन ने लोगों से अपील- आवेग में आकर न दें कोई प्रतिक्रिया

6/14/2022 12:09:14 PM

 

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को लोगों को आगाह किया कि वे आवेग में आकर कोई कार्य नहीं करें और कहा कि राज्य की राजधानी रांची युद्ध का मैदान नहीं है। रांची पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणियों को लेकर हुए विरोध-प्रदर्शन के दौरान हिंसा की गवाह बनी थी।

रांची में शुक्रवार को विरोध-प्रदर्शन के दौरान दो लोगों की मौत हो गई थी और कई पुलिस अधिकारियों सहित दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे। सोरेन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘देश एक अजीबोगरीब दौर से गुजर रहा है। हमें बड़ी सावधानी और समझ के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है। लोग अक्सर आवेग में गलती कर बैठते हैं। यह शहर युद्ध का मैदान नहीं है। हमें मौजूदा स्थिति को समझते हुए कदम उठाने की जरूरत है।''

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि हर घटना के पीछे कोई छिपा हुआ एजेंडा लगता है। सोरेन ने कहा, ‘‘आज की नाजुक स्थिति में देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाने की जरूरत है।'' वहीं, पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि शुक्रवार की हिंसा के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है और कई अन्य को हिरासत में लिया गया है। बयान में बताया गया है कि कुल सात आरोपी घायल हैं और उनका एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static