"नौकरी की जगह मौत बांट रही हेमंत सरकार", शारीरिक टेस्ट के दौरान अभ्यर्थियों की मौत पर BJP सांसद का हमला

Saturday, Aug 31, 2024-02:29 PM (IST)

पलामू: झारखंड के पलामू जिले में आबकारी विभाग की कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया के लिए शारीरिक परीक्षण के दौरान बेहोश हुए अभ्यर्थियों में से 3 की मौत हो गई। वहीं इसे लेकर पलामू से भाजपा सांसद विष्णु दयाल राम ने झारखंड सरकार पर हमला बोला है।

विष्णु दयाल राम ने कहा कि सरकार नौकरी की जगह मौत बांट रही है। उन्होंने कहा कि सरकार नौकरी की जगह मौत बांटना बंद करे। उन्होंने कहा कि उत्पाद सिपाही की बहाली के दौरान अभ्यार्थियों की मौत के लिए सरकार जिम्मेदार है। सांसद ने कहा कि बहाली की प्रक्रिया में लापरवाही बरती जा रही है और भीषण गर्मी के दौरान बहाली लेने से मौतें हो रही हैं। सरकार को बहाली की प्रक्रिया को रोकना चाहिए या इसके समय में बदलाव करना चाहिए। विष्णु दयाल राम ने कहा कि सरकार को तत्काल बहाली की प्रक्रिया की समीक्षा करनी चाहिए। सांसद ने कहा कि जिस हवाई अड्डे पर उत्पाद सिपाही की बहाली हो रही है वो जगह सही नहीं है। सांसद ने मांग करते हुए कहा कि मृतक के परिजनों को 1-1 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाए। 

बता दें कि झारखंड के पलामू जिले में आबकारी विभाग की कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया के लिए शारीरिक परीक्षण के दौरान बेहोश हुए 3 की मौत हो गई। इन्हें मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मामले में पुलिस ने बताया कि पलामू जिले में आबकारी विभाग की सिपाही भर्ती परीक्षा में दौड़ सहित शारीरिक परीक्षण में भाग लेने वाले करीब 100 अभ्यर्थी अब तक बेहोश हो चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static