आयुक्त जटाशंकर चौधरी बोले- सभी वर्ग के विद्यार्थियों को दें मुख्यमंत्री छात्रवृत्ति योजना का लाभ

9/16/2021 10:18:45 AM

 

रांचीः झारखंड में पलामू प्रमंडल के स्कूलों में कक्षा 1 से कक्षा 12वीं तक में अध्ययन कर रहे सभी वर्ग के विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री छात्रवृति योजना का लाभ दिलाना सुनिश्चित कराएं। कोई भी विद्यार्थी योजना के लाभ से वंचित नहीं रहनी चाहिए।

पलामू प्रमंडल के आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने बुधवार को शिक्षा विभाग की प्रमंडलस्तरीय समीक्षात्मक बैठक के दौरान यह बात कही। आयुक्त ने मुख्यमंत्री छात्रवृत्ति योजना को लेकर गंभीरता जताते हुए योग्यताधारी विद्यार्थियों को शीघ्र लाभ देने का निदेश दिया। आयुक्त ने कोविड-19 के संभावित तीसरे लहर के मद्देनजर, खुद की बचाव एवं बच्चों को संक्रमण से बचाव को लेकर सभी शिक्षकों को टीकाकरण कराने का सख्त निदेश दिया। उन्होंने जिला शिक्षा उपनिदेशक एवं संबंधित जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक को निदेश दिया कि वे अपने संबंधित जिलों में शत प्रतिशत शिक्षकों का टीकाकरण कराना सुनिश्चित कराएं, ताकि शिक्षण कार्य के दौरान बच्चों को कोविड-19 के खतरे से बचाव किया जा सके।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर टीकाकरण पूर्ण करायें। टीकाकरण कार्य में समस्या आने पर उन्हें बताएं, ताकि शत प्रतिशत शिक्षकों को टीका दिलाई जा सके। आयुक्त ने रसोईया के लंबित मानदेय भी नियमानुसार शीघ्र भुगतान करने का निदेश दिया है। उन्होंने ऑनलाइन एवं ऑफलाइन क्लास में विद्यार्थियों की उपस्थिति बढ़ाने एवं विद्यार्थियों को पुस्तक मिला या नहीं, इसकी जांच करने का निदेश दिया है, ताकि विघार्थी सही से शिक्षण कार्य कर सकें। आयुक्त ने स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में पलामू प्रमंडल के चयनित विद्यालयों को सीबीएसई से मान्यता दिलाने के लिए आवेदन कराने का निदेश दिया। उन्होंने स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के लिए चयनित विद्यालयों में बेहतर शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति करने पर बल दिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static