DHANBAD के हाजरा अस्पताल में लगी भीषण आग, डॉक्टर दंपत्ति समेत परिवार के 6 लोगों की मौत, CM हेमंत ने जताया दुख

1/28/2023 11:28:13 AM

धनबाद: झारखंड के धनबाद जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक प्राइवेट अस्पताल में भीषण आग लग गई, जिससे 2 डॉक्टर सहित 6 लोगों की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक घटना में 6 लोगों की मौत हो चुकी थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
PunjabKesari
शार्ट सर्किट के कारण अस्पताल में लगी भीषण आग
मामला जिले के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत टेलिफोन एक्सचेंज रोड के हाजरा क्लिनिक एंड हॉस्पिटल का है। यहां बीती रात करीब 2:00 बजे शार्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई। जानकारी के मुताबिक डॉक्टर विकास हाजरा और डॉक्टर प्रेमा हाजरा का घर और हाजरा हॉस्पिटल दोनों एक ही परिसर में था।

PunjabKesari

डॉक्टर परिवार समेत क्लीनिक के फर्स्ट फ्लोर पर रहते थे। पहले घर में आग लगी, जिसके बाद यह धीरे-धीरे अस्पताल तक फैल गयी है। हादसे के वक्त डॉक्टर विकास हाजरा सहित अस्पताल स्टाफ के अन्य लोग अपने-अपने कमरों में सोए थे।

PunjabKesari

हादसे में डॉक्टर दंपती, उनकी नौकरानी, डॉक्टर हाजरा के भांजे समेत 6 की दम घुटने से मौत हो गई। सभी शव अलग-अलग कमरों से बरामद हुए हैं। वहीं, डॉक्टर का शव बाथटब से मिला है। ऐसा कहा जा रहा है कि खुद को बचाने के लिए वे पानी के टब में बैठ गए थे। यहीं उनकी लाश मिली।
PunjabKesari
बाल-बाल बचे मरीज
बताया जा रहा है कि घटना के वक्त क्लीनिक में 25 से अधिक मरीज भी भर्ती थे। जैसे ही अस्पताल के अन्य कर्मचारियों को घटना की जानकारी मिली, आनन फानन में सभी मरीजों को निकालकर दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया, जिससे उनकी जान बच गई। पुलिस के मुताबिक इस घटना में डॉ. विकास हजरा के भांजे की भी मौत हुई है। वह 2 दिन पहले ही कोलकाता से अपने मामा के पास धनबाद आया था।
PunjabKesari
CM ने जताया हादसे पर दुख
वहीं, इस हादसे पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुख जताया है। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि धनबाद स्थित हाजरा मेमोरियल अस्पताल में देर रात लगी आग से प्रसिद्ध डॉक्टर दंपती डॉ विकास और डॉ प्रेमा हाजरा समेत कुल 6 लोगों की मृत्यु की खबर से मन व्यथित है। परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static