ED ने पूर्व प्रधान सचिव राजीव एक्का को किया तलब, 24 मार्च के बाद पेश होने की संभावना

3/15/2023 1:26:30 PM

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पूर्व प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का को भ्रष्टाचार के एक मामले में पूछताछ के लिए आज तलब किया था, लेकिन एक्का ने विधानसभा में जारी बजट सत्र के मद्देनजर पेशी से छूट का अनुरोध करते हुए 24 मार्च के बाद पेशी का समय मांगा है।

ये भी पढ़ें- शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की फिर बिगड़ी तबीयत, रेगुलर चेकअप के लिए चेन्नई हुए रवाना, CM ने अस्पताल पहुंचकर जाना हाल
ये भी पढ़ें-
 पूर्व विधायक पर हमला: NIA ने 8 आरोपियों के घरों पर मारे छापे, घटना में 2 पुलिसकर्मियों की हो गई थी मौत

राजीव अरुण एक्का नहीं पहुंचे ED दफ्तर
उन्होंने बताया कि 1994 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी एक्का से संथाल में अवैध खनन मामले में कथित अनियमितताओं के बारे में पूछताछ के लिए ईडी ने उन्हें बुधवार को तलब किया था, लेकिन विधानसभा के मौजूदा बजट सत्र का हवाला देते हुए उन्होंने पेशी से छूट का अनुरोध किया और पेशी के लिए 24 मार्च के बाद का समय मांगा। हालांकि, ईडी की तरफ से इस संबंध में अब तक कोई जवाब नहीं आया है।

ये भी पढ़ें- जमशेदपुर के अस्पतालों में 72 घंटे में आए 2,679 सर्दी, खांसी के मरीज, H3N2 वायरस से निपटने के लिए झारखंड तैयार
ये भी पढ़ें-
 होली के बाद आज से फिर शुरू झारखंड विधानसभा सत्र, नियोजन- नीति को लेकर BJP मांगेंगी हेमंत सरकार से जवाब

पूजा सिंघल से संबंधित धनशोधन मामले में भी एक्का को किया गया तलब 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी द्वारा एक वीडियो क्लिप जारी कर एक निजी स्थान पर सरकारी कागजों पर कथित रूप से हस्ताक्षर करने का आरोप लगाए जाने के बाद एक्का को प्रधान सचिव के पद से हटा दिया गया। ईडी ने राज्य में खनन क्षेत्र में कथित अनियमितताओं के संबंध में निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल से संबंधित धनशोधन मामले में भी एक्का को तलब किया। कथित मनरेगा (महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी अधिनियम) घोटाले के साथ धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज अन्य मामले में ईडी सिंघल की भूमिका की जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static